केजरीवाल सरकार ने युवाओं के लिए वेब पार्टल लांच किया

नई दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने जुलाई के महीने में जॉब फेयर लगाने का ऐलान किया है. इसके पहले दिल्ली सचिवालय में एक ऑनलाइन वेब पोर्टल भी लॉन्च किया गया. जिसमें बताया गया कि जॉब फेयर में शामिल होने से पहले इस वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी होगा. जिससे छात्रों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा प्रदान की जा सके. केजरीवाल सरकार ने दावा किया है कि पिछले दो जॉब फेयर के दौरान 12 हजार लोगों को प्राइवेट कंपनियों ने रोजगार दिलाए गए हैं।

गोपाल राय ने बताया कि ऑनलाइन जॉब के लिए बड़े वेब पोर्टल की शुरुआत की जा रही है. अब सिर्फ वेबसाइट पर जाकर ‘जॉब सीकर’ के कॉलम में रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं और लॉग इन आईडी बनाने के बाद आसानी से वैकेंसी ढूंढ सकते हैं. इसके जॉब से जुड़ी जानकारी मेल या SMS से छात्रों तक पहुंच जायेगी.

उन्‍होंने बताया कि 11 से 15 जुलाई तक दिल्ली के विश्वास नगर और शाहदरा में जॉब फेयर का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि  सरकार का ऐसा मानना है इस वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराने वाले लोगों को ग्राउंड पर भीड़ का सामना नहीं करना पड़ेगा

सरकार का यह भी कहना है कि जुलाई के बाद अक्टूबर में भी बड़े स्तर पर एक जॉब फेयर का आयोजन किया जा सकता है जो दिल्ली के साथ-साथ NCR के लोगों को भी लाभ पहुंचाएगा . दिल्ली सरकार इसके लिए देश की तमाम बड़ी प्राइवेट कंपनियों के एसोसिएशन को चिट्ठी लिखकर जॉब फेयर में हिस्सा लेने की अपील करेगी और उनसे बड़े पैमाने पर युवाओं को जॉब देने का आह्वान करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here