आनंद कुमार की दर्दनाक कहानी सुन भावुक हुए अमिताभ बच्चन

‘कौन बनेगा करोड़पति 9’ का सीजन इस वक्त खूब जोर शोर के साथ चल रहा है. वहीं इस गेम शो की टीआरपी भी काफी ऊंची जा रही है. कल यानी 8 सितंबर 2017 को केबीसी 9 का दसवां एपिसोड प्रसारित किया गया. शुक्रवार के एपिसोड में कंटेस्टेंट के तौर पर पंजाब, सीआरपीएफ ऑफिसर किशोर कुमार हॉट सीट पर विराजमान हुए. गुरुवार को किशोर कुमार ने 5000 रुपए की राशि जीती थी. इसके बाद समय की पाबंदी के चलते एपिसोड को खत्म करना पड़ा था.

इसके साथ ही शुक्रवार को एक बार फिर से केबीसी 9 में किशोर कुमार का स्वागत किया गया. कुमार शो में 3.2 लाख रुपए की धनराशि जीत कर घर गए. इसके बाद शो में नए सेगमेंट का आरंभ हुआ. केबीसी में शुक्रवार को एक स्पेशल सेगमेंट खेला जाता है जिसका नाम है ‘नई चाह, नई राह’. पिछले सेगमेंट में इंडिय वुमन क्रिकेट टीम और कप्तान को बुलाया गया था. इस हफ्ते के स्पेशल सेगमेंट में इस बार ‘सुपर 30 फाउंडर-आनंद कुमार’ को बुलाया गया.

आपको बता दें, अमिताभ बच्चन ने शो का ये स्पेशल सेगमेंट शुरू होने से पहले आनंद का परिचय देते हुए यह भी कहा था कि, उनकी फिल्म ‘आरक्षण’ में उन्होंने जो किरदार निभाया था वह ‘आनंद कुमार’ से ही इंस्पायर्ड था. शो में आनंद ने बताया कि उन्होंने अपनी जिंदगी में गरीब के दिन देखें हैं. वह कहते हैं, ‘पिताजी चाहते थे कि हम और पढ़ें लिखें, लेकिन उनका अचानक देहांत हो गया. उन्हें हार्ट अटैक हुआ. इसके बाद हमारे घर की हालत और खराब हो गई. तब मेरी मां ने पापड़ बनाना शुरू किया. ये पापड़ मैं और मेरा भाई, हम दोनों बेचने के लिए जाया करते थे. और कहते थे, आनंद पापड़ वाला.. आनंद पापड़ वाला.’

वहीं मैथ्स के जादूगर आनंद कुमार ने कहा कि वह शो में जो भी धनराशी जीतेंगे उसे वह अपने स्टूडेंस की पढ़ाई और स्कूल पर लगाएंगे. शो में आनंद के साथ उनके एक्स स्टूडेंट अनिरुद्ध सिन्हा ने हॉटसीट पर उनका साथ दिया. शो के अंत तक आनंद कुमार 25 लाख रुपए जीतने में कामयाब रहे. इससे पहले के एपिसोड में गुजरात के रूपाभाई हडियाल 12 लाख 50 हजार के सवाल में आ कर अटक गए थे. इसके चलते उन्होंने समझदारी और ज्यादा लालच न करते हुए दिखाते हुए वहीं पर शो क्विट कर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here