किसानों का 50 हजार तक कर्ज माफ करेगी कर्नाटक सरकार

कर्नाटक सरकार ने किसानों के कर्ज को माफ करने का फैसला किया है. उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र के किसानों की कर्जमाफी के बाद कर्ज माफी की लिस्ट में एक और राज्य का नाम जुड़ गया है. कर्नाटक सरकार ने प्रति किसान 50,000 रुपये तक का कर्ज माफ करने की घोषणा कर दी है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कहा कि हमारी सरकार किसानों को हमारी नीतियों के जरिए सक्षम बनाने के लिए काम कर रही है.

उन्होंने कहा कि इस महत्वपूर्ण समय के दौरान में हमारी सरकार प्रति किसान 50,000 रुपये तक का कर्ज माफ किए जाने की घोषणा करती है. ये फायदा उनको मिलेगा, जिन्होंने 20/06/2017 तक सहकारी बैंकों से लोन लिया है. इससे राज्य भर में 22,27,506 किसानों को लाभ पहुंचाया जाएगा. इससे राज्य के सरकारी खजाने पर 8,165 करोड़ रुपये का भारी बोझ पड़ेगा पर किसानों के संकट को खत्म करना हमारी सरकार की पहली प्राथमिकता है.

हम जानते हैं कि किसानों को सशक्त बनाने के लिए उन पर ऋण की मार को कम करना जरुरी होगा. किसानों की ओर से मैं पीएमओ इंडिया से अनुरोध करता हूं कि जल्दी ही सूखे पर विचार करें और वाणिज्यिक बैंकों से किसानों के ऋण को माफ कर दें. जिससे किसानों की जरुरी मदद के साथ-साथ उनके आर्थिक स्तर में भी सुधार आयेगा.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here