‘कांशीराम ईको पार्क से जुड़ी है बहुजनों की भावनाएं, अनदेखी न करे योगी सरकार’

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने ‘मान्यवर श्री कांशीराम जी ग्रीन इको गार्डन’ की लगातार हो रही अनदेखी और उपेक्षा पर चिन्ता व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि पहले आग की घटना और अब वहां लगी मूर्तियों की चोरी ने मामले को काफी गम्भीर बना दिया है. जिसके प्रति राज्य सरकार को सख़्त कदम उठाना चाहिए ताकि ऐसी घटनाओं को आगे रोका जा सके.

बसपा प्रमुख ने कहा कि इससे पहले भी वीआईपी रोड पर स्थित इको गार्डन व अन्य स्मारकों के रख-रखाव पर भी उचित ध्यान दिये जाने के संबंध में बसपा का प्रतिनिधिमण्डल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिल चुका है. उन्होंने कहा कि ग्रीन इको गार्डन एक जनहित का सार्वजनिक पार्क है, जो राजधानी लखनऊ की शोभा बढाता है. दलितों और पिछड़ों में जन्मे महान सन्तों, गुरुओं व महापुरुषों के आदर-सम्मान से जुड़े होने के कारण इन स्थलों से करोड़ों लोगों की भावनायें भी जुड़ी हुई हैं.

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि मान्यवर कांशीराम और बसपा के अनुयायी काफी बड़ी संख्या में इन स्थलों के दर्शन हेतु लगातार लखनऊ आते रहते हैं. योगी सरकार को इनकी भावनाओं का अवश्य ही ख्याल रखना चाहिये. इनकी उपेक्षा नहीं करके इनकी सुरक्षा व संरक्षण पर समुचित ध्यान देना चाहिये.

मायावती ने इसके अलावा लखनऊ मेट्रों को लेकर भी योगी सरकार से अपील की है. उन्होंने कहा है कि लखनऊ मेट्रो के संचालन में आ रही लगातार बाधाओं से भी प्रदेश की काफी बदनामी हो रही है. इसके ऊपर भी राज्य सरकार को उचित ध्यान देने की जरूरत है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here