बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे कन्हैया कुमार

Kanhaiya Kumar

पटना। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार अगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. कन्हैया को बिहार के बेगुसराय जिले से चुनाव लड़ेंगे. कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय काउंसिल के सचिव केआर नारायण ने इसकी घोषणा की है.

पटना में राज्य परिषद की कार्यकारिणी की दो-दिवसीय बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में केआर नारायण ने कहा कि कन्हैया कुमार को केरल से भी लोकसभा चुनाव लड़ाने का प्रस्ताव है, लेकिन बिहार इकाई की मांग हैं कि उन्हें यहीं से चुनाव में खड़ा किया जाए.

अगर कन्हैया कुमार बेगूसराय सीट से चुनाव लड़ते हैं तो मुकाबला बेहद रोचक हो सकता है. क्योंकि यहां पिछली दो बार से भाजपा प्रत्याशी जीत रहे हैं. भाजपा नेताओं का भी मानना है कि कन्हैया के मैदान में कूदने से उनके लिए सीट पर कब्ज़ा बरकरार रखना आसान नहीं होगा, क्योंकि तब लालू प्रसाद यादव उन्हें समर्थन दे सकते हैं. वैसे भाजपा अब तक मामूली अंतर से ही चुनाव जीतती आई है.

वामपंथी नेताओं  का कहना है कि इस मुद्दे पर आखिरी फैसला गठबंधन के सभी दल मिलकर करेंगे, क्योंकि वामपंथी इस बार आरजेडी और कांग्रेस के गठबंधन में रहकर ही चुनाव लड़ना पसंद करेंगे. हालांकि आरजेडी का कहना है कि वामपंथी दलों की ओर से सीट की मांग को मानना मुश्किल है. कन्हैया कुमार जैसा उम्मीदवार होने पर एक सीट पर समर्थन करने में कोई ऐतराज़ नहीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here