ISIS के निशाने पर कुंभ मेला, मलयालम में दी धमकी

isis-india

नई दिल्ली। अमेरिका और यूरोप के कई शहरों पर लोन वुल्फ अटैक करवाने के बाद आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट (आईएस) की बुरी नजर अब भारत पर है. उसने भारत में लोन-वोल्‍फ हमले की धमकी दी है. आईएस ने यह धमकी मलयालम भाषा में दी गई है. इस ऑडियो क्लिप में आईएस ने केरल के त्रिसूर पुरम और कुंभ जैसे प्रमुख त्यौहार के समय लोन वुल्फ अटैक की धमकी दी है. जारी ऑडियो क्ल‍िप में इस्‍लामिक स्‍टेट के मंसूबे काफी खतरनाक सुनाई पड़ते हैं.

कुरान की आयतों का जिक्र करते हुए इस ऑडियो में कहा गया है कि इन प्रमुख त्यौहारों के समय लास वेगास जैसा लोन वुल्‍फ हमला किया जा सकता है. इस हमले में गैर मुसलमान लोगों को निशाना बनाने की बात कही गई है. यह ऑडियो एक सिक्रेट चैट ग्रुप की ओर से जारी किया गया है, जिसे आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट से सहानुभूति रखने वाला माना जाता है. इस ऑडियो क्लिप में केरल के कसरगॉड इलाके के निवासी अब्दुल रशीद अब्दुल्ला की आवाज बताई जा रही है जिसने ISIS जॉइन कर लिया था. आशंका है कि वर्तमान में वह बहरीन के ISIS ग्रुप को लीड कर रहा है.

यह क्लिप केरल में सक्रिय आइएस के संगठन दौलातुल इस्‍लाम का 50वां ऑडियो क्लिप है. उसमें कहा गया है कि सच्चा मुसलमान भारत में नहीं रह सकता है. उनसे अपील की गई है कि यह तो वह इस्‍लामिक स्‍टेट को ज्वॉइन कर लें, या फ‍िर इस्‍लामिक स्‍टेट को आर्थ‍िक मदद पहुंचाए या फिर अपने इलाके में जिहादी बनकर लोन वुल्फ अटैक करें.

इस विडियो में उनसे सूर पुरम और कुंभ जैसे प्रमुख त्यौहार के समय ट्रक लेकर लोगों को कुचल देने या फ‍िर पानी में जहर मिला देने की अपील की गई है. यही नहीं ऑडियो में यह बात भी कही गई है कि आप पिस्टल लेकर हमला भी कर सकते हैं जैसे आपके दोस्त ने अमेरिका में किया. यहीं नहीं उनसे ट्रेन एक्सीडेंट करवाने की भी अपील की गई है ताकि कुछ काफ‍िर मारे जाएं.

यही नहीं ऑडियो में उन मुसलमानों को कोसा भी गया है जो गैर मुसलमानों से दोस्ती करते हैं. साथ ही उनसे कहा गया है कि ऐसे कई संगठन है जो केरल में मुसलमानों को जिहादी बनने से रोकते हैं. केरल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और उसने व्हाट्सऐप ग्रुपों से लगभग 300 ऑडियो सैंपल लिए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here