आईएस ने फिलीपींस के गांव पर कब्जा किया, लोगों को बनाया बंधक

आतंकी संगठन आईएस ने इस बार दक्षिणी फिलीपींस में एक गांव पर कब्जा कर लिया और बाद में भागने के लिए गांव वालो को ढाल के रूप में लोगों को बंधक बना लिया.

स्थानीय पुलिस इंस्पेक्टर रियलान मैमन ने बताया कि सरकारी सुरक्षा बलों को मालागकिट गांव पर कब्जा करने वाले बंगसमोरो इस्लामिक फ्रीडम फाइटर्स के दर्जनों बंदूकधारियों से निपटने के लिए भेजा गया है. क्योंकि आंतकियों ने बड़ी संख्या में गांव को घेरा था. मैमन ने रेडियो स्टेशन से कहा कि बंदूकधारियों ने सुबह लगभग 5 बजे गांव पर हमला किया. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों और बीआईएफएफ के बीच संघर्ष में अज्ञात संख्या में नागरिक फंसे हैं.

इससे पहले पुलिस ने कहा था कि सशस्त्र लोगों ने पिगकावायन कस्बे के एक स्कूल पर हमला किया है. यह कस्बा मारावी के दक्षिण-पूर्व में स्थित हैं, जहां सुरक्षा बलों और बीआईएफएफ आतंकवादियों के बीच 23 मई से संघर्ष जारी है. फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने दक्षिणी फिलीपींस के मिंडानाओ द्वीप में आईएस की मौजूदगी के चलते और अधिक हमलों की चेतावनी जारी की है.

सुरक्षा बलों ने मोरो इस्लामिक लिबरेशन फ्रंट (एमआईएलएफ) से वैचारिक मतभेदों के कारण अलग हुए बीआईएफएफ को फिलीपींस का एक विद्रोही समूह करार दिया है. बीआईएफएफ आतंकवादी संगठन आईएस का समर्थक है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here