भारत-इजराइल की दोस्ती करोड़ों लोगों की जिंदगी बदल देगी: साझा बयान

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजराइल के दौरे पर निकलें है जहां उनका शानदार स्वागत हुआ. इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने आज एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दोनों देशों की तरफ से एक साझा बयान जारी किया, जिसमें कहा गया कि भारत ओर इजराइल की दोस्ती से करोड़ों लोगों की जिंदगी बदल जाएगी.
पीएम नेतन्याहू ने पीएम मोदी के दौरे को बहुत महत्वपूर्ण बताया है और कहा है कि यह एक इतिहास बनने जा रहा है. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले पीएम मोदी ने इजराइली राष्ट्रपति रेयुवेन रिवलिन से मुलाकात की और दोनों देशों के बीच के रिश्ते मजबूत करने के तरीके पर चर्चा की.

दोनों ने इसपर चर्चा की कि कैसे इस्राइल की अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी ‘मेक इन इंडिया’ पहल में मदद कर सकती है. इजराइल की तीन दिन की यात्रा पर कल तेल अबीब पहुंचे मोदी ने पहले सीमित वार्ता के लिए नेतन्याहू से मुलाकात की.
मोदी ने इजराइल की अपनी इस ऐतिहासिक यात्रा की मेजबानी करने और दोनों देशों के बीच के रिश्तों का एक अहम अध्याय लिखने में अहम भूमिका निभाने पर इजराइली प्रधानमंत्री नेतन्याहू का शुक्रिया अदा किया.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बाग्ले ने अपने ट्वीट में बताया कि नेतन्याहू के साथ अपनी मुलाकात में प्रधानमंत्री ने कल से इजराइल में अपने प्रवास और लोगों से अपनी मुलाकात की चर्चा की जिसने द्विपक्षीय रिश्तों के एक नए अध्याय की शुरुआत करने की शुरूआत हुई है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here