भारतीय महिला क्रिकेट टीम सम्मानित, खिलाड़ियोंं को मिले 50-50 लाख

नई दिल्ली। ICC महिला वर्ल्ड कप में जोरदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम को सम्मानित किया गया. गुरुवार को नई दिल्ली में आयोजित सामारोह में रेलवे मंत्री सुरेश प्रभु की मौजूदगी में बीसीसीआई ने सम्मानित किया. महिला टीम को इससे पहले केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने भी सम्मानित किया.

वर्ल्ड कप में खेली भारतीय महिला क्रिकेट टीम के 15 खिलाड़ियों में से 10 रेलवे कर्मचारी हैं, जिनमें कप्तान मिताली राज और उपकप्तान हरमनप्रीत कौर भी शामिल हैं. रेलवे मंत्री सुरेश प्रभु ने वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली महिला खिलाड़ियों को रेलवे में समय से पहले प्रमोशन दिए जाने की घोषणा की थी. बीसीसीआई ने इंग्लैंड में हाल में संपन्न हुए आईसीसी महिला वर्ल्ड कप में उप विजेता रही भारतीय टीम की खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपये और सहयोगी स्टाफ को 25 -25 लाख रुपये देकर सम्मानित किया.

इस अवसर पर बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने खिलाड़ियों को इनामी राशि देकर सम्मानित किया. उन्होंने कहा कि बीसीसीआई हमेशा पुरुषों की तरह महिला क्रिकेट को भी बढ़ावा देता रहेगा. महिला टीम की 15 में से दस खिलाड़ी रेलवे में कार्यरत हैं और रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने आगे भी सहयोग बनाये रखने का वादा किया. उन्होंने कहा, ‘एक समय केवल पुरुष क्रिकेट की बात होती थी लेकिन अब समय बदल रहा है. महिलाओं की इस जीत से देश की आम महिलाओं का भी आत्मविश्वास बढ़ेगा और अन्य महिलायें का ध्यान भी खेल की तरफ मुड़ेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here