भारत ने ऑस्ट्रेलिया को कोलकाता वनडे में 50 रन से हराया

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को कोलकाता वनडे में 50 रन से हरा दिया और पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली। इस मुकाबले में टॉस जीतकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। भारत पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 252 रन पर ऑल आउट हो गई। इसके जबाव में ऑस्ट्रेलियाई टीम 43.1 ओवर में 202 रन ही बना पाई। भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की एक नहीं चलने दी। भुवनेश्वर और कुलदीप ने तीन-तीन विकेट चटकाए। विराट कोहली को ‘मैन ऑफ द मैच’ का खिताब मिला।

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के ओपनर बल्लेबाज कार्टराइट सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने क्लीन बोल्ड कर दिया। भुवी ने भारत को दूसरी सफलता दिलाई और वार्नर को अपना शिकार बनाया। वार्नर सिर्फ एक रन पर भुवी की गेंद पर रहाणे के हाथों लपके गए। शानदार बल्लेबाजी कर रहे ट्रेविस हेड को युजवेंद्र ने अपना शिकार बनाया। हेड को 39 रन पर चहल ने मनीष पांडे के हाथों कैच आउट करवा दिया। ग्लेन मैक्सवेल को युजवेंद्र चहल ने विकेट के पीछे स्टंप आउट करवाया। धौनी ने मैक्सवेल को 14 रन पर स्टंप कर दिया। कप्तान स्मिथ ने 59 रनों की शानदार पारी खेली। उन्हें हार्दिक पांड्या ने कैच आउट करवाया। मैथ्यू वेड 2 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। एगर और पैट कमिंग बिना खाता खोले ही कुलदीप का शिकार बने। कूल्टर नाइल 8 रन बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद पर आउट हुए। स्टॉयनिस 62 रन बनाकर नाबाद रहे। रिचर्डसन बिना खाता खोले ही भुवनेश्वर का शिकार बने।

रोहित शर्मा 07 रन बनाकर कपल्टर नाइल की गेंद पर गेंदबाज़ को ही कैच थमा बैठे और भारत को लगा पहला झटका। रहाणे 55 रन बनाने के बाद रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मनीष पांडे ने एक बार फिर से टीम इंडिया को निराश किया और वो 03 रन बनाकर ऐगर की गेंद पर बोल्ड हो गए। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे केदार जाधव को नाथन-कूल्टर-नाइल ने 24 रन पर आउट कर दिया। जाधव का कैच बैकवर्ड प्वाइंट पर मैक्सवेल ने पकड़ा। विराट कोहली दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से 92 रन पर नाथन-कूल्टर-नाइल की गेंद पर बोल्ड हो गए। वो अपने शतक से चूक गए। धौनी महज 5 रन बनाकर कैच आउट हो गए। केन रिचर्डसन की गेंद पर धौनी का कैच स्मिथ ने पकड़ा। भुवी 20 रन बनाकर कैच आउट हुए जबकि कुलदीप यादव बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। युजवेंद्र चहल एक रन बनाकर रन आउट हो गए। बुमराह 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here