क्रिकेट विश्वकप: भारत और पाकिस्तान की महिला टीमें होगीं आमने-सामने

नई दिल्ली। आईसीसी महिला विश्व कप का आगाज 24 जून को शुरू हो चुका है. 2 जुलाई को डर्बी के काउंटी ग्राउंड पर भारत-पाकिस्तान मुकाबला खेला जायेगा. गौरतलब है की चैंम्पियन ट्राफी के फाइनल में पुरुष टीम को हार मिली थी जिसका बदला महिला टीम ले सकती है. अब भारत के पास एक और सुनहरा मौका दो जुलाई को है इस बार बारी भारतीय महिला क्रिकेट टीम की होगी.

ये मुकाबला भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 3 बजे से शुरू होगा. इस मुकाबले को लेकर धीरे-धीरे माहौल गर्म होगा और उम्मीद है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम वो कसर पूरी कर देगी जो पुरुष टीम 18 जून के फाइनल में नहीं कर सकी.

भारत और पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीमों के बीच अब तक हुए वनडे मैचों के आंकड़े पूरी तरह से एकतरफा रहे हैं.  भारतीय महिला टीम और पाकिस्तान महिला टीम के बीच 2005 से 2017 के दौरान कुल 9 वनडे मैच खेले गए हैं और इन सभी मुकाबलों में भारत ही जीता है.

एक और दिलचस्प पहलु महिला क्रिकेट टीम से जुड़ा है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम बेशक अब तक एक बार भी विश्व कप जीतने में सफल नहीं रही है लेकिन पाकिस्तान को उसने हर बार हराया है. इस बार भी मुकाबला एकतरफा रहने के चांस हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here