IAS का इंटरव्यू था, जातिवादियों ने मुंह और आंख में बालू भर दिया

लखनऊ। जातीय घृणा का चौंका देने वाला एक मामला सामने आया है. मामला उत्तर प्रदेश के बलरामपुर के गैसड़ी कोतवाली के मनकापुर गांव की है. यहां एक प्रतिभाशाली दलित युवक को सिविल सेवा (IAS) के इंटरव्यू में जाने से रोकने के लिए उस पर जानलेवा हमला किया गया. यही नहीं, जातिवादी गुंडों ने उसके आंख और मुंह में बालू भर दिया गया, ताकि वह बोल न सके. घटना शनिवार देर रात की है और आज 10 अप्रैल को युवक का दिल्ली में इंटरव्यू है.

हालांकि इतना होने के बावजूद छात्र ने हिम्मत नहीं हारी और स्थानीय मेमोरियल अस्पताल में इलाज के बाद वह दिल्ली के लिए रवाना हो गया. मनकापुर निवासी 22 साल के महेश कुमार भारती (पुत्र- गंगा शरण) बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में एमए (भूगोल) प्रथम वर्ष का छात्र है. उसने वर्ष 2016 की आईएएस मेन्स परीक्षा उत्तीर्ण की है, जिसका साक्षात्कार सोमवार को दिल्ली में होना है.

वह शुक्रवार को वाराणसी से मनकापुर गांव अपने घर आया था. वह शनिवार रात करीब नौ बजे गांव के बाहर शौच के लिए जा रहा था. महेश के मुताबिक पहले से धात लगाए दो बाइक सवार छह लोगों ने उसे डंडे से पीटना शुरू कर दिया. एक हमलावर ने उस पर चाकू से भी हमला किया. हमलावरों ने उसके मुंह व आंख में रेत भर दी. उसका गला भी दबाया. तभी किसी बाइक सवार राहगीर के आने पर हमलावर भाग निकले और रमेश की जान बच पाई.

फोटो साभारः हिन्दुस्तान ऑनलाइन

पीड़ित का परिवार गरीब और सीधा-साधा है और उसकी किसी से कोई रंजिश नहीं है. पीड़ित के भाई का कहना है कि यह काम ऐसे लोगों का है जो उसके भाई को आईएएस बनता नहीं देखना चाहते. ऐसे ही लोगों ने उसे साक्षात्कार में जाने से रोकने के लिए हमला किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here