अरबों की बेनामी संपत्ति की मालिक है हनीप्रीत

honeypreet

चंडीगढ़। बलात्कारी बाबा की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत जेल में बंद है. इस बीच पुलिस पूछताछ में ये पता चला है कि हनीप्रीत के नाम अरबों रुपये की बेनामी संपत्तियां हैं. अलग-अलग राज्यों में जमीन और मकान से जुड़े डेरे के कई दस्तावेज पुलिस के हाथ लगे हैं, जिनकी बारीकी से जांच की जा रही है. ताकि हकीकत पता लगाई जा सके.

इस संबंध में डेरा सच्‍चा सौदा की चेयरपर्सन विपासना और हनीप्रीत से मिली जानकारियों के आधार जांच की जा रही है. क्रॉस चेकिंग व लैपटॉप की डिलीट फाइलों को रिकवर करने के बाद ही एसआईटी किसी नतीजे पर पहुंचेगी.

राजस्थान में डेराप्रमुख के पैतृक गांव गुरुसर मोडिया से बरामद दस्तावेजों में पिछले कुछ महीनों पहले हुए करोड़ों के लेनदेन की तमाम जानकारी है. इसके अलावा भूरे रंग के बैग से दर्जनों जमीन और मकानों की रजिस्ट्रियां भी मिली हैं. इनमें से ज्यादातर संपत्तियां हनीप्रीत के नाम से खरीदी गई हैं, जो दिल्ली, मुंबई, हिमाचल प्रदेश, पंजाब सहित अन्य कई राज्यों में हैं.

पुलिस के प्रारंभिक आकलन के मुताबिक 100 से अधिक संपत्तियों से जुड़े दस्तावेज मिले हैं. जिसकी कीमत कई सौ करोड़ रूपये है. इसके अलावा विभिन्न बैंकों के दर्जनों डेबिट कार्ड से हुए लेन-देन का रिकॉर्ड भी खंगाला जा रहा है.

इनमें कुछ डेबिट कार्ड हनीप्रीत के खातों के हैं. डेराप्रमुख के बाद डेरे में नंबर दो की हैसियत रखने वाली हनीप्रीत के हाथ में ही डेरा का वित्तीय प्रबंधन था और ज्यादातर लेन-देन उसी के जरिये किया जाता था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here