क्वार्टर फाइनल हॉकी में मलेशिया से भिड़ेगा भारत

हॉकी वर्ल्ड लीग के क्वार्टर फाइनल में भारतीय टीम गुरुवार को मलेशिया के सामने मैदान पर उतरेगी. ग्रुप दौर में भारत अपने चार में से तीन मैच जीत चुका है. जीत की हैट्रिक लगाने के बाद उसे नीदरलैंड से 3-1 से हार मिली. यह उसका आखिरी ग्रुप मैच था. मलेशिया ने अपने आखिरी ग्रुप मैच में चीन को 5-1 से करारी मात दी थी. हालांकि वरीयताक्रम में भारत की टीम मलेशिया की टीम से ऊपर है. लेकिन  मलेशिया की टीम पूरे आत्मविश्वास से भारत के खिलाफ उतरेगी. उसे सुल्तान अजलान शाह कप में भारत पर मिली जीत से भी मानसिक संबल मिलेगा.

मलेशिया ने इसी साल की शुरुआत में 26वें सुल्तान अजलान शाह कप में भारत को 1-0 से हराया था. भारतीय कोच रोएलैंट ओल्टमैंस के दिमाग में यह बात जरूर होगी. भारत ने ग्रुप दौर में स्कॉटलैंड को 4-1, कनाडा को 3-0 और पाकिस्तान को 7-1 से मात दी थी. इन जीतों में अपने बेहतरीन और आक्रामक खेल का प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम एक और जीत के लिए अपना सबकुछ झौंकने को तैयार खड़ी है. चीन के अलावा मलेशिया ने कोरिया को 1-0 से हराया था, लेकिन अर्जेटीना और इंग्लैंड के हाथों उसे मात खानी पड़ी थी.

कोच ओल्टमैंस ने कहा है, “हमारी टीम के लिए कुछ अच्छी बातें हैं। टीम अच्छे फील्ड गोल कर रही है. टीम की फॉरवर्ड पंक्ति ने अभी तक जो किया है, उससे मैं खुश हूं. हम हर मैच के साथ बेहतर होते जा रहे हैं. उन्होंने कहा, हालांकि कुछ क्षेत्र हैं जहां हमें काम करने की जरूरत है. जैसे कि अच्छी शुरुआत करना और ऐसा लगातार करते रहना और गलतियां न करना.

गौरतलब है कि भारतीय टीम को हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स के पूल-बी के आखिरी मैच में मंगलवार को नीदरलैंडस के हाथों 1-3 से हार का सामना करना पड़ा है. अपने पिछले मैच में पाकिस्तान को एकतरफा मुकाबले में 7-1 से मात देकर हैट्रिक पूरी करने वाली भारतीय टीम को नीदरलैंडस ने इस टूर्नामेंट की पहली हार दी है.

लेकिन अब भारतीय टीम का पूरा फोकस क्वार्टर फाइनल में मलेशिया को हराकर फोइनल में पहुंचने पर रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here