धर्मशाला रणजी : हिमाचल और पंजाब के बीच मुकाबला रहा ड्रॉ

धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) के ग्राउंड में हिमाचल और पंजाब के बीच खेला गया चार दिवसीय रणजी मुकाबला ड्रॉ हो गया. चौथे दिन की समाप्ति तक हिमाचल ने छह विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए. इससे हिमाचल और पंजाब के बीच मुकाबला ड्रॉ हो गया. दूसरी पारी में पंजाब के गेंदबाज हिमाचली बल्लेबाजों पर पूरी तरह हावी रहे. हिमाचल की दूसरी पारी की शुरुआत खराब रही. पहली पारी में तिहरा शतक जड़ने वाले प्रशांत चोपड़ा दूसरी पारी में केवल 28 गेंदों पर 22 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद लगातार अंतराल पर हिमाचल के विकेट गिरते रहे.

टी तक हिमाचल छह विकेट के नुकसान पर 85 रन बनाए. बाद में. पारस डोगरा और एपी विशिष्ट ने सातवें विकेट के लिए 64 रन जोड़ और अंत तक आउट नहीं हुए. प्रशांत चोपड़ा को उनके शानदार तिहरे शतक (338 रन) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. हिमाचल को इस मुकाबले के बाद जहां तीन अंक मिले हैं, वहीं, पंजाब के खाते में 1 अंक गया है.

हिमाचल को पहली और दूसरी पारी के आधार पर कुल 273 रनों की बढ़त हासिल हुई. इससे पहले, चौथे दिन पंजाब की पहली पारी 601 रनों पर सिमट गई. पंजाब की ओर से अभिषेक गुप्ता ने शानदार दोहरा शतक जड़ा. उनके अलावा अभिषेक शर्मा ने 94 रनों का योगदान दिया. हालांकि वह शतक लगाने से चूक गए.

बता दें कि मेजबान हिमाचल इस मैदान पर तीन मैच खेलेगा. पहला मैच मजबूत पंजाब के खिलाफ शुरू हो गया है. हिमाचल का दारोमदार भारतीय टीम से खेल चुके ऋषि धवन के अलावा अनुभवी पारस डोगरा, प्रशांत चोपड़ा और अंकुश बैंस पर रहेगा. 14 से 17 अक्तूबर तक मेजबानों की दूसरी टक्कर गोवा से होगी. इसके बाद हिमाचल की अगली भिड़ंत छत्तीसगढ़ से नौ नवंबर से होगी.

ये रहा शेड्यूल
6 से 9 अक्तूबर- हिमाचल बनाम पंजाब.
14 से 17 अक्तूबर-हिमाचल बनाम गोवा.
9 से 12 नवंबर-हिमाचल बनाम छत्तीसगढ़.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here