पुलिस को मिली हार्ड डिस्क, खोलेगी बलात्कारी बाबा के सारे राज

sirsa dera

सिरसा। हरियाणा पुलिस के हाथ अब एक हार्ड डिस्क लगी है, जो बलात्कारी बाब राम रहीम और डेरा सच्चा सौदा के सभी राज खोल देगी. इसमें गुरमीत राम रहीम की 700 करोड़ रूपए से ज्यादा की प्रॉपर्टी और हवाला कारोबार की पूरी डिटेल है. ये हार्ड डिस्क एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) को सौंपी जाएगी.

डेरा सच्चा सौदा के अलग-अलग इलाकों में रेड के दौरान ये हार्ड डिस्क बरामद की गई है और इस हार्ड डिस्क को जलाकर डैमेज करने की कोशिश भी की गई थी लेकिन इसके बावजूद पुलिस ने हार्ड डिस्क को रिकवर कर लिया है और इससे डाटा निकालने में भी सफलता हासिल कर ली है.

इस हार्ड डिस्क में ये पूरी डिटेल है कि डेरा सच्चा सौदा की ओर से किसे कितनी रकम दी गई और कितने रुपए कहां पर इन्वेस्ट किए गए. इसके अलावा डेरे के हत्यारों की भी जानकारी इस हार्ड डिस्क में मौजूद है.


डेरों में रेड के दौरान कई जगह फटे या जले हुए डॉक्यूमेंट्स मिले थे. इसी दौरान पुलिस को एक डेरे के आईटी सेल के साथ लगते लॉकर के पास से हार्डडिस्क मिली. इस हार्डडिस्क को भी डैमेज करने की कोशिश हुई थी, लेकिन ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा था.

पुलिस ने इस हार्डडिस्क से डाटा निकालने में कामयाबी हासिल की है. इस डिस्क के अंदर हवाला से लेकर बाबा की प्रॉपर्टी और कारोबार की डिटेल्स मौजूद हैं. इसमें यह डाटा भी मौजूद है कि किससे कितनी रकम ली गई. कहां कितने रुपए इन्वेस्ट किए गए. साथ ही हथियारों की जानकारी भी है.

पंचकूला पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा की 45 सदस्यीय मैनेजमेंट कमेटी को नोटिस भेजा है. बता दें पंचकूला में 25 अगस्त को हुई हिंसा के मामले इन्हें यह नोटिस भेजा गया है. नोटिस के जरिए इन 45 लोगों को जांच में शामिल होने के निर्देश मिले है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here