असली गोरक्षकों को पहचान पत्र देगी हरियाणा सरकार

हरियाणा। देश में गौ रक्षा को लेकर हत्या, मारपीट आम हो चुकी है जिसमें कई युवकों की जान जा चुकी है और सांप्रदायिक घटनाऐँ भी आये दिन होती रहती हैं. देशभर में गोरक्षकों को लेकर जारी विवाद के बीच हरियाणा की खट्टर सरकार ने बड़ा फैसला किया है.

खबरों के अनुसार हरियाणा की सरकार अब गोरक्षकों को एक खास पहचान पत्र देगी जिससे गोरक्षकों की पहचान आसानी से हो सकेगी. इससे नकली गोरक्षकों को पहचानने में भी आसानी होगी. हरियाणा सरकार जल्द ही पहचान पत्र बांटना शुरू करेगी.

बता दें कि रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मानसून सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक में कहा था कि गोरक्षा के नाम पर हिंसा करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि गोरक्षा के नाम पर हिंसा और राजनीति ठीक नहीं है. पीएम ने राज्य सरकारों को नकली गोरक्षकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें. पीएम ने इशारा किया था कि कुछ लोग गोरक्षा के नाम पर अपना बदला ले रहे हैं और अपराध कर रहे हैं.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के नागपुर शहर में बीफ ले जाने के शक में एक शख्स की पिटाई का मामला सामने आया था. घटना भारसिंगी गांव की है जहां भीड ने एक व्यक्ति की बीफ ले जाने के शक पर बुरी तरह पिटाई कर दी. इसके अलावा भी हाल के दिनों में गोरक्षकों द्वारा बीफ के नाम पर लोगों को निशाना बनाने की कई घटना सामने आई है. कुछ में तो लोगों की जान भी जा चुकी है तो कुछ समुदायों को जानबूझकर बार बार निशाना बनाया जाता रहा है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here