जब हैरी मेट सेजल फिल्म की कमाई में नहीं आया उछाल, इम्तियाज अली ने दिया जवाब

शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा की जब हैरी मेट सेजल 4 अगस्त को रिलीज हो चुकी है. इतने बड़े स्टार की मौजूदगी के बावजूद भी फिल्म ने उतनी कमाई नहीं की जितनी की उम्मीदें थीं. फिल्म वीकेंड पर भी 100 करोड़ की कमाई नहीं कर पाई. शाहरुख खान की यह फिल्म वीकेंड टेस्ट में फेल हो गई है. तरण आदर्श के अनुसार यह एक निराशाजन फिल्म के तौर पर उभरी है. ओपनिंग के दिन फिल्म ने 15,25 करोड़, दूसरे दिन 15 करोड़ रुपए और शनिवार को 15.50 करोड़ रुपए की कमाए. तीन दिन में फिल्म का कलेक्शन 45.75 करोड़ रुपए रहा. तरण आदर्श ने कहा- कुछ महानगरों को छोड़कर, व्यापार साधारण से डल हो गया. फिल्म की कमाई में उछाल गायब है.

जब हैरी मेट सेजल शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा की दूसरी रिलीज फिल्म है. इससे पहले जनवरी में किंग खान की रईस और मार्च में अनुष्का की फिल्लौरी रिलीज हो चुकी है. रईस के साथ ऋतिक रोशन की काबिल भी रिलीज हुई थी. इसके बावजूद रईस का कलेक्शन काफी अच्छा रहा था. अपनी ओपनिंग के दिन रईस ने 20.4 करोड़ रुपए की कमाई की थी. वहीं वीकेंड पर इसने 93.24 करोड़ रुपए कमा लिए थे. उस हिसाब से देखा जाए तो शाहरुख की जब हैरी मेट सेजल अपनी ही फिल्म के कलेक्शन को पीछे छोड़ पाने में असफल रही है. शुरुआती आकंड़ों के अनुसार रक्षाबंधन के अवसर पर भी फिल्म की कमाई में उछाल नहीं आया और यह 8.5 करोड़ रुपए ही कमा सकी. इसके साथ ही 4 दिनों में फिल्म ने केवल 54. 25 करोड़ रुपए कमा लिए है.

इम्तियाज आगे कहते हैं,

“कुछ लोग कहते हैं कि इम्तियाज की फिल्में देखने के लिए आपको बहुत ही इंटेलीजेंट और इंटेलेक्चुअल टाइप होना पड़ेगा. यह मेरे लिए एक तरह से झटके जैसे होता है. क्योंकि मैं कभी भी इंटेलीजेंट और इंटेलेक्चुअल क्लब का हिस्सा नहीं रहा. मैं पूरे दिल से बहुत ही साधारण फिल्में बनाता हूं.’’

“मैंने ‘जब हैरी मेट सेजल’ को तारिफें बटोरने के लिए नहीं बनाया है, आप सब जानते हैं कि मैं एक अलग तरह का डायरेक्टर हूं और हर बार नए-नए विषयों पर फिल्म बनाता हूं. इस फिल्म को भी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए ही बनाया गया है. न कि मेरी तारीफ के लिए.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here