जन्मदिन विशेष: ऐश्वर्या राय के जन्मदिन पर जानें उनसे जुड़ी बातें

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं. नीली आंखों वाली यह एक्ट्रेस अपने सिर पर दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला का ताज पहन चुकी है. ऐश्वर्या राय पढ़ाई में काफी अच्छी थीं, उनका जन्म 1 नवंबर को कर्नाटक के मेंगलोर में हुआ था. आज 44 की हुई ऐश्वर्या राय की खूबसूरती में कोई कमी नहीं आई है, वह आज भी उतनी सुंदर और प्यारी लगती हैं. ऐश्वर्या को स्कूल टाइम से ही मॉडलिंग के ऑफर मिलने शुरू हो गए थे और उन्होंने अपनी सबसे पहली एड फिल्म 9वीं क्लास में की थी. वह एक पेंसिल की एड थी. 1 नवंबर 1973 को जन्मी ऐश्वर्या ने 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था. इस कॉम्पिटिशन में अलग-अलग देश की 87 मॉडल्स ने हिस्सा लिया था, जिनमें ऐश्वर्या ने सबको पीछे छोड़ते हुए मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था.

इसके बाद ऐश्वर्या ने 1997 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने पहले तमिल की फिल्म इरूअर में काम किया था. इसी साल उन्होंने बॉबी देओल के साथ फिल्म और प्यार हो गया से बॉलीवुड में भी डेब्यू किया था. ऐश्वर्या ने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड में अपनी पहचान बनाईं. कॉन फिल्म फेस्टिवल की ज्यूरी में शामिल होने वाली ऐश्वर्या राय पहली बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं. ऐश्वर्या ने 2007 में अभिषेक बच्चन से शादी की थी, लेकिन इससे पहले उनका नाम बॉलीवुड एक्टर सलमान खान और एक्टर विवेक ओबरॉय के साथ जुड़ा था. बहुत कम लोगों को ही पता है कि ऐश्वर्या ने क्लासिकल डांस सीखा है और इसका फायदा उन्हें उनके करियर में भी हुआ. उन्होंने उमरावजान, देवदास, जोधा अकबर जैसी फिल्मों में अपना क्लासिकल डांस दिखाया है.

ऐश्वर्या को हिंदी और अंग्रेजी के अलावा, तमिल, तुलू, कन्नड़, और मराठी भाषाएं भी आती हैं. उनकी मातृ भाषा तुलू है. ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें कभी किसी पर क्रश नहीं रहा.यहां तक कि जब उनकी शादी अभिषेक से हुई तब भी उन्हें उन पर क्रश नहीं था. ऐश्वर्या राय को 2009 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था. ऐश्वर्या ने 2011 में बेटी को बेटी आराध्या को जन्म दिया था. आज उनके जन्मदिन पर हमारी तरफ से उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here