अब 12 साल तक नहीं देना पड़ेगा बिजली का बिल, जानिए कैसे

हंस

नई दिल्ली। अगर आपसे कहा जाए कि आपको 12 साल तक बिजली बिल देने की जरुरत नहीं है. तो आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. तो लिजिए हम आपको खुश कर देने वाली खबर दिखा रहे हैं. दरअसल बाजार में एक ऐसा डिवाइस आने वाला है जो लोगों को फ्री में बिजली मुहैया कराएगा. यह डिवाइस आपको लगातार 12 साल तक फ्री में बिजली देने में सक्षम है.

इस डिवाइस को बनाने वाले देश के जाने माने उद्योगपति और समाजसेवी मनोज भार्गव हैं. इन्होने दिल्ली में एक इवेंट के दौरान इसका लाइव डेमो दिखाया है. पोर्टेबल “सोलर डिवाइस हंस 300 पावरपैक” न केवल बिजली बनाता है बल्कि इसमें बिजली स्टोर भी होती है. भार्गव का कहना है कि इस डिवाइस से भारी तादाद में जरुरतमंद लोगों को बिजली उपलब्ध कराई जा सकती है.

इस पावरपैक से पैदा होने वाली बिजली से एक घर के लिए बल्ब, टीवी, पंखे जैसी जरुरत की चीजें चलाई जा सकती है. इस पावरपैक को 130 घंटे और 300 घंटे के वैरिएंट में लाया गया है. बाजार में इसकी किमत 10,000 रुपए और 14,000 रुपए रखी गई है. इसमें सबसे खास बात ये है इसके लिए कंपनी की ओर से 12 सालों की गारंटी भी दी जा रही है.

भारत में जन्मे अरबपति उद्यमी और समाजसेवी मनोज भार्गव ने मंगलवार को नई दिल्ली में एक इवेंट के दौरान डॉक्यूमेंट्री फिल्म- बिलियन्स इन चेंज 2 में दिखाए गए नए अविष्कारों का लाइव डेमो दिखाया. बिलियन्‍स इन चेंज 2 इस तरह की आई पहली डॉक्‍यूमेंट्री की अगली कड़ी है और इसमें पूरी तरह से नए पांच आविष्‍कारों की जानकारी दी गई है जो कि बुनियादी जरूरतों का सीधा समाधान करते हैं.

इवेंट के दौरान भार्गव ने पोर्टेबल सोलर डिवाइस हंस 300 पावरपैक और हंस सोलर को भारतीय बाजार में उतारने की जानकारी दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here