लास वेगास में गोलीबारी, 50 की मौत और 400 घायल

Las Vegas

लास वेगास। अमेरिका के लास वेगास में चल रहे एक म्यूजिक कंसर्ट में अज्ञात हमलावरों ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी. इस गोलीबारी में 50 लोगों की मौत हो गई और लगभग 400 लोग घायल हो गए. एक हमलावर को ढेर कर दिया गया है, जबकि एक अन्य हमलावर की तलाश की जा रही है.

पुलिस ने बताया कि वे मांडले बे रिजॉर्ट और कैसिनो पर एक सक्रिय शूटर की जांच कर रहे हैं. लास वेगास मेट्रोपोलिटन पुलिस ने ट्विटर पर लिखा कि हम मांडले बे कैसिनो के आसपास एक शूटर की मौजूदगी की जांच कर रहे हैं. कृपया सभी उस इलाके से दूर रहें.

रूट 91 हार्वेस्ट फेस्टिवल के पास एक बंदूकधारी को देखे जाने की खबर मिलने के बाद अधिकारियों ने दर्जनों गश्ती वाहनों को स्ट्रिप पर भेजा. यूनिर्विसटी मेडिकल सेंटर की प्रवक्ता दनिता कोहेन ने बताया कि दर्जनों लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. उन्होंने बताया कि उनमें से कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई.

प्रत्यक्षर्दिशयों का कहना है कि म्युज़िक फेस्टिवल दौरान एक बंदूकधारक घुसा और मशीनगन से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी जिसके जवाब में पुलिस ने भी कार्रवाई शुरू कर दी. गोलीबारी के दौरान उन्होंने वहां से भागते समय कई घायलों को देखा था. उनमें से कुछ लोग थोड़ी देर बाद निकटवर्ती ट्रॉपिकाना होटल-कैसिनो के भूमिगत तल पर एकत्रित हो गए थे. कुछ अधिकारी अपने वाहनों के पीछे से कार्रवाई कर रहे थे जबकि अन्य अधिकारी राइफल लेकर मेंडले बेय होटल और कैसिनो के भीतर पहुंच गए.

अधिकारियों ने लास वेगस स्ट्रिप और इंटरस्टेट 15 के हिस्सों को बंद कर दिया. पुलिस ने लोगों से मांडले बे कसीनो की तरफ न जाने की अपील की है. लोगों का कहना है कि घटनास्थल पर एक शूटर के होने की संभावना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here