गुजरात के मुख्यमंत्री की कंपनी ने किया हेर-फेर, लगा 15 लाख का जुर्माना

Vijay rupani

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव से ठीक पहले गुजरात के सीएम विजय रूपाणी को बड़ा झटका लगा है. सेबी ने विजय रूपाणी की हिंदू अविभाजित परिवार पर 15 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है. रूपाणी की कंपनी पर सारंग केमिकल्स की कंपनी के साथ व्यापार में हेर-फेर का आरोप लगा है. सेबी ने विजय रूपाणी की कंपनी सहित कुल 22 कंपनियों पर जुर्माना लगा है. सेबी के मुताबिक जनवरी 2011 से लेकर जून 2011 के बीच विजय रूपाणी की कंपनी ने हेर-फेर किया है. विजय रूपाणी को ये जुर्माना 45 दिनों में देना होगा.

सेबी ने नोटिस में लिखा है कि इन कंपनियों ने निवेशकों को आकर्षित करने के लिए एक-दूसरे के शेयरों का व्यापार किया. सेबी ने 22 कंपनियों पर कुल 6.9 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है. जिनमें से एक विजय रूपाणी की कंपनी है. मई 2016 में सेबी ने एक नोटिस जारी कर कहा था कि ये 22 कंपनियों ने सेबी के एक्ट का उल्लघंन किया है.

सेबी का कहना है कि जुर्माने की राशि उल्लंघन के अनुरूप ही है. इन 22 नामों में दो ब्रोकर हैं. जिनके जरिये कारोबार किया गया था. उन दोनों से 8-8 लाख रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा. कथित हेरफेर भरे सौदे जनवरी, 2011 से जून, 2011 के बीच किए गए थे. सेबी के इस नोटिस के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साधा है. राहुल ने ट्वीट कर लिखा है ‘न खाऊंगा, न खाने दूंगा की कहानी शाह-जादा, शौर्य और अब विजय रूपाणी’.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here