गुजरात चुनाव के लिए केजरीवाल ने अपनाई जनसंपर्क अभियान की रणनीति

kejriwal
kejriwal

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के लिये चुनाव प्रचार में हिस्सा नहीं लेंगे.

आम आदमी पार्टी के गुजरात इकाई के प्रभारी गोपाल राय ने आज बताया कि केजरीवाल गुजरात में चुनाव प्रचार के लिये नहीं जायेंगे. उन्होंने बताया कि पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में आप कार्यकर्ताओं और स्थानीय नेताओं द्वारा घर-घर जाकर वोट मांगने की रणनीति अपनायी है. इसलिये राष्ट्रीय नेताओं को स्टार प्रचारक के तौर पर गुजरात जाने की कोई जरूरत नहीं है. पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं द्वारा जनसंपर्क अभियान को ही प्रचार का मुख्य आधार बनाया है.

आप ने गुजरात विधानसभा चुनाव में सभी 182 सीटों पर चुनाव लड़ने के बजाय उन चुनिंदा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की रणनीति बनायी है, जहां सामाजिक एवं अन्य चुनावी समीकरणों के लिहाज से आप का संगठनात्मक ढांचा मजबूत है. इसके तहत आप ने अब तक 33 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किये हैं. इसके लिये पार्टी प्रत्याशियों की तीन सूची जारी कर चुकी है.

सूत्रों के मुताबिक आप के शीर्ष नेतृत्व ने पार्टी की केन्द्रीय इकाई के नेता कुमार विश्वास सहित कुछ अन्य असंतुष्ट नेताओं की नाराजगी से बचने के लिये गुजरात में स्टार प्रचारकों के इस्तेमाल के बजाय जनसंपर्क अभियान पर ही जोर दिया है. राय ने कहा कि गुजरात में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के बजाय महज 33 सीटों पर ध्यान केन्द्रित करने की रणनीति को ही आप ने अपनाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here