दलित महिला सरपंच पर जातिवादी गुंड़ों ने किया जानलेवा हमला

फिरोजपुर। पंजाब के फिरोजपुर में सवर्णों ने दलित सरपंच के घर में घुसकर जानलेवा हमला किया. हमले में सरपंच सहित उसकी मां, पिता और भाई भी गंभीर रूप से घायल हो गए. तीनों घायलों को रात में ही उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

फिरोजपुर के रंगाला-राजपुर, धमाला एवं चकरंगाला गांव की धमाला ग्राम पंचायत है. धमाला ग्राम पंचायत की दलित सरपंच सीमा रानी है. बताया जा रहा है कि रंगाला राजपुर गांव में उसके परिवार के बच्चों एवं गांव के कुछ उच्च जाति के बच्चों के बीच मंगलवार (12 सितंबर) की शाम को कहासुनी हो गई थी.

जिसके बाद उच्च जाति के लोगों ने दलित सरपंच के घर पर जानलेवा हमला कर दिया. सरपंच के परिजनों का आरोप है कि जातिसूचक शब्दों का उपयोग कर उन्हें गालियां देने के साथ-साथ जान से मारने की धमकी भी दी गई. जानलेवा हमले में सरपंच का पिता, मां व भाई राकेश गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल ले जा गया गया है.

आरोप है कि कहासुनी के बाद उच्च जाति के लोगों ने सरपंच सीमा रानी के घर पर रात करीब आठ बजे लाठी डंडों से जानलेवा हमला बोल दिया. इस जानवेला हमले में सरपंच का पिता रामफल, मां मूर्ति देवी तथा भाई राकेश गंभीर रूप से घायल हो गए. तीनों घायलों को रात में ही उपचार के लिए सिविल अस्पताल लाया गया.

डा. नीतीश अग्रवाल ने घायलों का प्राथमिक उपचार किया. उच्च जाति के द्वारा किए गए जानलेवा हमले के बाद से सरपंच का परिवार दहशत में है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here