पंचायत ने परिवार के सामने करवाया लड़की का बलात्कार

मु्जफ्फराबाद। अक्सर सुनने में आता है कि पंचायतें हमारी न्याय व्यवस्था का एक भाग है, लेकिन इन पंचायतों का फैसला हमेशा नकारात्मक और बेहद शर्मनाक होता है. ये सब हमे भारतीय पंचायतों में देखने को मिलता है. लेकिन भारत के अलावा एक देश ऐसा भी है जहां कि पंचायतें अजीबो-गरीब और शर्मनाक फैसले सुनाती है. मामला है पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का. जहां की पंचायत ने लोगों के दिल दहला दिए. दरअसल यहां एक गांव में पंचायत के अजीबोगरीब आदेश पर एक व्यक्ति ने 16 वर्षीय लड़की से उसके ही परिवार के सामने बलात्कार किया.

मीडिया खबर मुताबिक, पीड़ित लड़की के भाई पर मोहल्ले में रहने वाले नाबालिग से 16 जुलाई को रेप करने का आरोप था. यह मामला जब गांव की पंचायत के सामने लाया गया तो उसने लड़की के भाई को पड़ोसी लड़की से रेप का दोषी मानते हुए उसकी बहन से भी रेप किए जाने का फरमान सुना दिया. किशोरी के परिवार ने इसका विरोध किया. इस वारदात के बाद पीड़िता के परिजनों ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई और पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित पंचायत के सभी सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए 20 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

मुल्तान मंडल के पुलिस प्रमुख अहसान यूनिस ने बताया कि प्रांत के मु्जफ्फराबाद के राजपुर गांव में 18 जुलाई को हुई इस घटना के सिलसिले में पुलिस ने 20 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस मामले की जांच हो रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here