गौरी लंकेश के बाद अब बिहार में पत्रकार को गोली मारी, हालत गंभीर

पटना। बेंगलुरु में मंगलवार को वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को दो दिन बाद बिहार में एक पत्रकार को गोली मार दी गई. पत्रकार की हालत गंभीर है. दो बाइक सवारों ने पत्रकार को गोली मारी. यह घटना उस समय हुई है जब वह अपने गांव जा रहे थे.

पत्रकार का नाम पंकज मिश्रा है. पंकज मिश्रा हिंदी समाचार पत्र राष्ट्रीय सहारा में काम करते हैं. गुरुवार (7 सितंबर) को वह बैंक से एक लाख रुपए निकालने के बाद अपने गांव बंसी लौट रहे थे. रास्ते में उनके ही गांव के दो युवकों अंबिका और कुंदन ने उनकी गाड़ी रुकवा ली और पैसे, लैपटॉप छीनने लगे. विरोध करने पर पंकज की पीठ में गोली मार दी. पंकज ने इन दोनों का पीछा भी किया लेकिन जख्मी होने की वजह से थोड़ी दूर पर जाकर गिर पड़े.

थोड़ी दूर पर कुछ स्थानीय निवासियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया जिससे दोनों अपराधी भाग खड़े हुए. रास्ते से गुजर रहे मनोज कुमार नामक युवक ने पंकज को सोनभद्र प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया. जहां प्राथमिक चिकित्सा के बाद पंकज को सदर अस्पताल रेफर किया गया इसके बाद उन्हें पटना मेडिकल कॉलेज भेज दिया.

बताया जाता है कि दोनों हमलावर पीड़ित पंकज के ही गांव बंशी के रहने वाले हैं और रिश्ते में चचेरे भाई हैं. कुंदन स्थानीय विधायक सत्यदेव कुशवाहा के पीए का बेटा भी है. कुंदन कुछ दिन पहले ही लूट के मामले में जमानत पर रिहा हुआ है.

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here