मुंबई के परेल में भीषण आग से 14 की मौत

मुंबई के परेल में लगी भीषण आग

मुंबई। मुंबई के लोअर परेल के कमला मिल कंपाउंड के ‘मोजोस लाउंज’ में भीषण आग की वजह से 14 लोगों की मौत हो गई है. आशंका जताई जा रही है कि रेस्टोरेंट में आग शॉर्ट सर्किट की वज़ह से लगी. घायलों को KEM अस्पताल और ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मृतकों का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर राजेश डेरे ने बताया कि सभी मृतकों की मौत दम घुटने से हुई है.

 घटना देर रात 12:30 बजे के क़रीब की है. सबसे पहले कंपाउंड के 2 रेस्टोरेंट में लगी. देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया. आग इतनी भीषण थी कि दमकल की 8 गाड़ियों और 6 वाटर टैंक को आग पर क़ाबू पाने में 2 घंटे से ज़्यादा का समय लग गया. जिस समय आग लगी, उस समय लगभग 50 लोग रेस्टोरेंट में मौजूद थे. कमला मिल कंपाउंड में कई कॉरपोरेट दफ़्तरों के अलावा कई न्यूज़ चैनलों के दफ़्तर भी हैं. आग की वजह से उनका प्रसारण भी रोक दिया गया है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्विट कर घटना पर दुख जताया

 वहीं, इस हादसे के दौरान पब में मौजूद सुलभा अरोरा ने बताया कि, “आग लगते ही पब में भगदड़ मच गई. लोगों ने मुझे धक्का दिया और मुझे कुचल कर बाहर निकल गए. कई लोगों की लाशें पब के फ्लोर पर पड़ी थीं. लोग बस बाहर निकलना चाहते थे. इस हादसे पे राष्ट्रपति कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी सहित तमाम मंत्रियों और नेताओं ने भी दुख जताया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here