मुंबई में चार मंजिली इमारत गिरी, 12 की मौत

मुंबई। मुंबई के घाटकोपर में सुबह चार मंजिला इमारत गिर जाने से 12 लोगों की मौत हो गई है और अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. बीते एक हफ्ते से मुंबई में लगातार रुक-रुक के बारिश हो रही है. राहत कार्य में जुड़े अधिकारियों का मानना है कि अभी भी मलबे में कई लोग दबे हो सकते हैं. इमारत मंगलवार सुबह करीब 10.15 बजे गिरी है. जानकारी के मुताबिक, इमारत की हालत बहुत ही जर्जर हालत में थी.

बता दें की इस इमारत की पहली मंजिल में एक बच्चों का अस्पताल भी मौजूद था. लेकिन कई दिनों से इस अस्पताल में मरम्मत का कार्य चल रहा था. अगर यह अस्पताल चालू होता तो मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता था. राहत कार्य में लगे कर्मचारियों ने मलवे में करीब 9 लोगों को सुरक्षित निकलाने में बड़ी कामयाबी पाई है.

बीएमसी के दमकल विभाग के प्रमुख पी एस रहांगदले ने बताया कि घाटकोपर के दामोदर पार्क इलाके में ढ़ही इस इमारत के मलबे के नीचे कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. उन्होंने बताया कि नगर निकाय के नियंत्रण कक्ष को इस दुर्घटना के बारे में सुबह करीब 10.43 बजे फोन के माध्‍यम से जानकारी मिली. उन्होंने बताया कि लगभग आठ दमकल गाडि़यां, एक बचाव वाहन और एक एंबुलेंस को घटनास्थल पर भेजा गया है राहत, बचाव का कार्य बड़े स्तर पर जारी है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here