4 राज्यों में चोटी कांड की दहशत, रातभर पहरा दे रहे हैं लोग

नई दिल्ली। दिल्ली और आसपास के राज्यों में चोटी काटने वाले गैंग की दहशत के बीच अफवाहों का बाजार भी गर्म है. वहीं यूपी के आगरा में एक बुजुर्ग विधवा महिला की लोगों ने पीट-पीटकर हत्या का मामला सामने आया है. दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में इस अफवाह के चलते लोग रात को जागकर चौकीदारी करने को मजबूर हो गए है. आगरा की घटना की बात करें तो यहां लोगों को शक था कि ये महिला ही लोगों की चोटी काटती है, कुछ ने इस महिला को चुड़ैल तक बताया. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है.

ये मामला मंगलवार देर रात का बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि 62 वर्षीय मानदेवी शौच के लिए बाहर गईं थीं. अंधेरा होने के चलते वे रास्ता भटक गईं और बघेल समाज की बस्ती में पहुंच गईं. यहां चारपाई पर एक लड़की सो रही थी. उसी दौरान उस लड़की की नींद टूट गई और अचानक सफेद साड़ी में एक महिला को सामने देख युवती ने शोर मचा दिया. बस्ती के लोग निकल आए. उन्होंने महिला को चुड़ैल समझकर पीटना शुरू कर दिया.

आनन-फानन में परिवार के लोग उसे आगरा के एक अस्पताल लेकर पहुंचे. यहां प्राथमिक इलाज के बाद महिला को घर भेजा गया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. इस घटना के बाद गांव में दहशत और तनाव का माहौल है. डौकी थाना इंसपेक्टर डीपी शर्मा ने बताया कि महिला विक्षिप्त थी. उसके सिर में डंडा लग गया. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है.

यूपी के मथुरा जिले के नगला आख्खा गांव में लोग पहरेदारी को मजबूर हैं. दरअसल गांव के बीचो बीच मौजूद घर की एक महिला की चोटी काटने की घटना कल सुबह साढ़े 9 बजे से 10 बजे के बीच हो गई. जिससे पूरे गांव के लोग खौफ में हैं. गांव में दहशत का माहौल इस कदर है कि अब एक ये अफवाह ये भी फैल गई है कि जिनके पति के नाम की शुरुआत न अक्षर से हो रही है उनके बाल काट रहे हैं.

हरियाणा के फरीदाबाद में चोटी कटने की घटना से लोगों में दहशत का माहौल है. लोग अपनी नींद हराम करके रातभर खुद गांव में पहरा दे रहे हैं. चोटी काटने की घटना ने पूरे गांव की नींद उड़ा दी है. फरीदाबाद में पिछले कुछ दिनों में महिलाओं की चोटी काटने की तीन घटनाएं सामने आ चुकी हैं. इस घटना को कौन अंजाम दे रहा है. ये जानने के लिए सिकरी गांल के लोग रात भर जाग कर पहरा दे रहे हैं.

हरियाणा के हिसार से भी कल चोटी कटने की एक घटना सामने आई है, जिसके बाद हिसार के न्यू योगनगर के लोग डरे हुए हैं. न्यू योग नगर की रहने वाली कमला देवी सो रही थीं सुबह जगीं तो उनकी चोटी जमीन पर कटकर पड़ी थी.

राजस्थान के धौलपुर में भी लोग चोटी कटने की घटना से परेशान हैं. लोगों ने बचने के लिए घर के बाहर लोगों ने टोना टोटका शुरू कर दिया है. यहां एक ही नहीं ऐसे दर्जनों घर दिखे जहां पर लोगों ने चोटी कटने से बचने के लिए टोना टोटका शुरू कर दिया है. गांव के लोगों ने दहशत से बचने के लिए या तो नीबू मिर्च लटका रखा है या फिर दीवार पर हल्दी के छाप लगा दिए हैं.

राजस्थान के बीकानेर के बाद अब जोधपुर में भी लोगों में एक अजीब सा खौफ दिखने लगा है. इसका कारण यहां रात में सोती महिलाओं के बाल काट ले जाने की घटनाएं हैं. लोगों का कहना है कि ऐसा तंत्र-मंत्र करने के लिए किया जा रहा है.

ताजा मामला, जोधपुर के फलौदी से जुड़ा हुआ है जहां मंगलवार आधी रात को मलार रोड पुलिया के पास रहने वाले मेघवाल परिवार की बच्ची के कोई बाल काट ले गया। परिजनों के मुताबिक आधी रात को उनकी 13 वर्षीय बच्ची संतु की रोने की आवाज आई. जब उससे पूछा गया तो उसने बताया कि कोई उसके बाल काट रहा है.

इसके बाद से बच्ची की तबीयत खराब है वहीं, मां गवरी देवी काफी डरी हुई है. परिजनों ने पूरी घटना की जानकारी पुलिस को भी दी है. जिसमें उन्होंने बताया है कि लड़की की नाभी पर भी त्रिशुल और चोट के निशान है. उधर, शिकायत के बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो लड़की के बाल कटे हुए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here