असम, बिहार और बंगाल में बाढ़ से 1 करोड़ से अधिक लोग प्रभावित, 120 लोगों की मौत

नई दिल्ली। भारत में बाढ़ का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. बाढ़ के कारण असम, बिहार और पश्चिम बंगाल की हालत दयनीय हो गई है. बिहार में 14 जिलों में 74.44 लाख आबादी प्रभावित है. बाढ़ के चलते असम 11 लोगों की और बिहार में 72 लोगों की मौत हो गई हैं.

बाढ़ की हालात को देखते हुए असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनेवाल गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलेंगे. राज्य के मुख्यमंत्री पीएम को बाढ़ की वर्तमान स्थिति का ब्यौरा देंगे. अभी तक असम के 24 जिलों में 33.45 लाख लोग प्रभावित हैं और 11 लोगों की मौत हो चुकी हैं. राज्य की हालत ये है कि 3 हजार गांवो की 1.43 लाख हेक्टर फसल खराब होने की खबरें हैं

बिहार और यूपी में बाढ़ ने कहर ढा रखा है. जिसकी वजह से अब तक बिहार में 72 लोगों की मौत हो गई है और वहीं, उत्तर प्रदेश में 33 लोगों की मौत हो चुकी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के साथ बाढ़ प्रभावित बेतिया एवं वाल्मीकिनगर का हवाई सर्वेक्षण करने वाले थे, लेकिन खराब मौसम के कारण वे अपनी यात्रा नहीं कर सकें.

वहीं पश्चिम बंगाल में अभी तक 32 लोगों की मौत हो चुकी हैं और 14 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हैं. बाढ़ की वजह से यातायात, बिजली, ट्रेनों की आवाजाही ठप पड़ी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here