स्नैपडील को 95 करोड़ डॉलर में खरीदेगा फ्लिपकार्ट

snapdeal flipkar merge

नई दिल्ली। ऑनलाइन रिटेल मार्केट की दिग्गज कंपनी फ्लिपकार्ट ने स्नैपडील के साथ डील करने के लिए उसे अपनी नई पेशकश भेजी है. पुरानी पेशकश में संशोधन के साथ फ्लिपकार्ट अब स्नैपडील खरीदने के लिए 900 से 950 मिलियन डॉलर देने को तैयार है. यह रकम करीब 90 से 95 करोड़ डॉलर बैठेगी. यह जानकारी सूत्रों के हवाले से सामने आई है.

इस मामले की जानकारी रखने वाले दो लोगों ने बताया कि बैंगलुरु स्थित फर्म ने स्नैपडील के ऑनलाइन मार्केटप्लेस और यूनिकॉटेम को खरीदने के लिए उक्त राशि का भुगतान करने की पेशकश की है. आपको बता दें कि साल 2015 में, स्नैपडील ने एक ई-कॉमर्स प्रबंधन सॉफ्टवेयर और पूर्ति समाधान प्रदाता यूनिकॉमर्स का अधिग्रहण किया था. हालांकि सूत्र ने अपने नाम का खुलासा न करने को कहा है कि क्योंकि इस डील पर अभी दोनों कंपनियों के बीच बातचीत जारी है. एक सूत्र ने बताया कि अब स्नैपडील का बोर्ड इस ऑफर पर विचार करेगा और संभवत: वह इसे स्वीकार भी कर ले.

गौरतलब है कि इससे पहले स्नैपडील ने इससे पहले 80 से 85 करोड़ डॉलर (करीब 5,500 करोड़ रुपये) में अधिग्रहण की फ्लिपकार्ट की पेशकश को ठुकरा दिया था. क्योंकि स्नैपडील के निदेशक मंडल का मानना था कि यह मूल्य कंपनी का सही मूल्यांकन नहीं करता है. बहरहाल, अब यदि स्नैपडील का निदेशक मंडल नई पेशकश को स्वीकार कर लेता है तो उसके बाद दोनों पक्ष बिक्री और खरीद समझौते पर बातचीत कर सकते हैं. बहरहाल, इसमें अभी कुछ सप्ताह का समय लग सकता है. फ्लिपकार्ट और स्नैपडील ने उन्हें इस संबंध में ई-मेल पर भेजे गए सवालों का कोई जवाब नहीं दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here