पटाखा फैक्टरी में धमाके से 47 लोगों की मौत

Indonesia

जकार्ता। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में गुरुवार को एक पटाखा फैक्ट्री में जबरदस्त ब्लास्ट हुआ. इस दौरान आग लगने से 47 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 46 लोग घायल हो गए. आग में खाक होकर बिल्डिंग का एक हिस्सा भी धराशायी हो गया. पुलिस ने इस घटना की जानकारी मिली है.

जकार्ता से पश्चिम में स्थित तांगेरेंग के एक इंडस्ट्रियल कॉम्पलेक्स की फैक्ट्री में लोकल टाइम के मुताबिक सुबह करीब 9 बजे आग लगी. पुलिस के स्पोक्सपर्सन आर्गो युवोनो ने मेट्रो टेलीविजन को मौत के आंकड़ों की पुष्टि करते हुए कहा कि 47 लोगों के शव फैक्ट्री से निकाल लिए गए हैं.

जकार्ता पुलिस में क्राइम के डायरेक्टर जनरल निको अफिन्टा ने इंडोनेशियन टीवी को बताया कि फैक्ट्री में 103 वर्कर्स काम करते हैं. उन्होंने बताया कि इनमें से 46 लोग आग में झुलसकर जख्मी हुए भी हैं, जिनका शहर के तीन अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

भयानक आग में खाक होने के बाद बिल्डिंग का एक हिस्सा गिर भी गया है. वहीं, आस-पास पार्किंग में खड़ी कारें भी जलकर खाक हो गई हैं. टीवी चैनल्स पर चल रही फुटेज में आग का बहुत विकराल रूप दिखाई दे रहा है. हालांकि, अब आग को काबू में कर लिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here