बाबासाहेब के संविधान सभा में बहस पर आधारित फिल्म ”भारत का संविधान” का ट्रेलर होगा लांच

नई दिल्ली। संविधान सभा में बाबासाहेब का ऐतिहासिक भाषण 17 दिसंबर को कॉन्सिटट्यूशन क्लब दिल्ली में हुआ था. इसी ऐतिहासिक दिन को याद करने के लिए हिंदी फिचर फिल्म “भारत का संविधान” का ट्रेलर लांच किया जाएगा. यह फिल्म बाबासाहेब के सभा में संविधान निर्माण की बहस पर आधारित है.

इस फिल्म में संविधान सभा में शामिल नेताओं की शंकाओं और सवालों का जबाव बाबासाहेब देते हुए दिखाई देंगे. संविधान सभा में कौन-कौन बाबासाहेब के खिलाफ थे और कौन उनसे सहमत थे, उन सब के बारे में भी बताया गया है. फिल्म में तत्तकालिक समय की ओरिजनल क्लिपों (बहस की वीडियो) को भी शामिल किया गया है.

यह फिल्म भारत सरकार द्वारा निकाली गई पुस्तक “संविधान सभा डिबेट” पर आधारित है. इस फिल्म में कई जाने मान कलाकारों ने काम किया है. इस फिल्म का निर्देशन नरेंद्र शिंदे ने किया है. लॉर्ड बुद्धा टीवी इसका प्रोड्यूसर है.

17 दिसंबर को फिल्म का ट्रेलर कॉन्सिटट्यूशन क्लब में दोपहर तीन बजे दिखाया जाएगा. इस दौरान भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश केजी बाला कृष्णऩ मुख्य अतिथि होंगे. विशिष्ट अतिथि के तौर पर बौद्ध विचारक और चिंतक शांति स्वरूप बौद्ध होंगे.

इस फिल्म के अलावा भारत का संविधान के नाम से एक सीरियल का भी निर्माण हो रहा है. यह सीरियल 150 एपिसोड का होगा और लॉर्ड बुद्धा टीवी पर प्रसारित होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here