फीफा ने रद्द की पाक फुटबॉल फेडरेशन की मान्यता

नई दिल्ली। इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ एसोसिएशन फुटबॉल (फीफा) ने पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन (पीएफएफ) की मान्यता रद्द कर दी है. अब फीफा से जुड़ी किसी भी गतिविधि में पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन भाग नहीं ले सकेगा. पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन पर यह सस्पेंशन फीफा ने तत्काल प्रभाव से लगाया है.

फीफा के प्रवक्ता के मुताबिक, पीएफएफ को उनकी मान्यता रद्द करने की जानकारी दे दी गई है और अब पीएफएफ तत्काल प्रभाव से फीफा के किसी भी आयोजन में भाग नहीं ले पाएगा. फीफा की अधिकारिक फेबसाइट पर इस पीएफएफ के इस सस्पेंशन का उल्लेख किया गया है.

फीफा ने यह निर्णय इसलिए लिया है क्योंकि पीएफएफ के कामकाज और अकाउंट्स का नियंत्रण कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों द्वारा किया जा रहा है, जो कि पीएफएफ के अनुबंधों का उल्लंघन है. फीफा के अधिनियमों के अनुसार, पीएफएफ ने उन शर्तों को माना था कि उसका संचालन बिना किसी तीसरे पक्ष के प्रभाव के बिना स्वायत्त रूप से होगा. लेकिन कोर्ट द्वारा प्रशासकों की नियुक्ति करने से इन नियमों का पालन नहीं हुआ, जिस कारण फीफा ने पीएफएफ को सस्पेंड करने का फैसला लिया.

फीफा द्वारा जारी स्टेटमेंट में बताया गया है कि पीएफएफ के ऊपर से यह प्रतिबंध तक तक नहीं हटाया जाएगा, जब तक पीएफएफ ऑफिस और उसके अकाउंट्स का संचालन स्वतंत्र रूप से संचालन करने के लिए उसके पास वापस नहीं आ जाता.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here