किसानों ने शव आसन कर जताया केंद्र सरकार का विरोध

लखनऊ। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर जहां भारत सहित दुनिया के 150 देशों में कार्यक्रम है, वहीं देश का किसान इस दिन विरोध प्रदर्शन करेगा. किसान सड़कों पर शव आसन कर अपना विरोध दर्ज करेंगे.

भारतीय किसान यूनियन ने योग दिवस के मौके पर लखनऊ के अलावा पूरे उत्तर प्रदेश में सुबह 9 बजे से 11 बजे तक विरोध प्रदर्शन किया. किसानों ने नेशनल हाइवे पर जाम लगाकर और सड़कों पर शव आसन कर अपना विरोध जताया.

उत्तर प्रदेश के अलावा किसानों ने भोपाल, पंजाब और उत्तराखंड में विरोध प्रदर्शन किया. किसान मध्य प्रदेश के मंदसौर में पुलिस की फायरिंग में मारे गए किसानों की हत्या के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने, एम एस स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू किए जाने (रिपोर्ट में कहा गया है कि किसानों की लागत में 50 प्रतिशत अधिक जोड़ करके किसानों को दिया जाए), फसलों की खरीद निश्चित करने, एमएसपी से कम खरीद करने वाले व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई करने जैसी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन करेंगे.

भारतीय किसान यूनियन के राकेश टिकैत सुबह 8 बजे मुजफ्फननगर के रामपुर तिराहा पर किसानों के साथ एनएच 58 पर किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ योग किया. राष्ट्रीय किसान महासभा ने आज सुबह 8 बजे दिल्ली के किसान घाट पर शव आसन कर विरोध प्रदर्शन किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here