अंडरग्राउंड मेट्रो में धमाका, 5 लोग घायल

london metro

लंदन। लंदन मेट्रो में फिर धमाके की खबर आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लंदन के टावर हिल स्टेशन की अंडरग्राउंड ट्रेन में धमाका होने की खबर आ रही है. खबर है कि इस आग में महिलाएं और बच्चों सहित पांच लोग घायल हो गए हैं. हालांकि धमाके के कारणों के बारे में अभी पता नहीं चल पाया है. घटना के बाद स्टेशन पर ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई है.

ब्रिटिश ट्रांसपोर्ट पुलिस ने ट्वीट किया है कि मोबाइल फोन के चार्जर में आग लगने की वजह से आग लगी है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार उन्होंने एक बैग से विस्फोटक की गंध आ रही थी. इसके बाद टावर हिल स्टेशन पर अफरातफरी मच गई. ब्रिटिश ट्रांसपोर्ट पुलिस ने बताया कि पुलिस को आग की सूचना की कॉल मिली थी.

खबर के मुताबिक छोटे धमाके के बाद ऐसिड की बदबू आने की बात भी कही जा रही है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार विस्फोट फोन चार्जर या फिर बैट्री पैक से हुआ होगा. चश्मदीदों के अनुसार इस घटना में 5 लोग घायल हुए हैं.

गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों से लंदन लगातार आतंकियों के निशाने पर है. दो सप्ताह पहले भी लंदन के पार्सन्स ग्रीन स्टेशन में एक बाल्टी बम के जरिए धमाका किया गया था. इस हमले में 20 से अधिक लोग घायल हो गए थे. धमाके के बाद घटनास्थल पर अफरातफरी मच गई थी.

केवल आतंकवादी ही नहीं, आजाद आयरलैंड के लिए संघर्ष करने वाले चरमपंथी आयरिश रिपब्लिकन आर्मी (IRA) ने भी ब्रिटेन और आयरलैंड में कई बड़ी वारदातों को अंजाम दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here