दलितों ने यूपी प्रशासन को दी आंदोलन करने की चेतावनी

Representative Image

पीलीभीत। यूपी में योगीराज आने के बाद भी सुशासन कायम नहीं हो पाया. प्रशासन वैसे भी काम नहीं करता था और अब भी नहीं कर रहा है. इन दिनों पूरा भारत बारिश और बाढ़ से प्रभावित है. यूपी भी बारिश और बाढ़ से प्रभावित है. ऐसे में जगह-जगह जलभराव की समस्या भी हो रही है लेकिन यूपी प्रशासन कोई जल निकासी के लिए कोई कदम नहीं उठा रहा है.

ऐसे ही मुद्दे से जुड़ा मामला पीलीभीत के बीसलपुर से आया है. यहां कि दलित बस्ती के पास भरा नाले का गंदा पानी बस्ती के लोगों के लिए नासूर बना हुआ है. गंदे पानी से उठने वाली दुर्गंध से बस्ती के लोग परेशान हैं. समस्या से निजात पाने को लंबे समय से विभागीय अफसरों के पास चक्कर लगाते थक चुके हैं.

शहर के मुहल्ला दुर्गा प्रसाद में स्थित दलित बस्ती के पास बना नाला क्षतिग्रस्त होने के कारण उसका गंदा पानी पिछले कई वर्षों से बस्ती के पास भरा हुआ है. बारिश होने पर जल भराव की समस्या बस्ती के लोगों के लिए मुसीबत बनी हुई है. गंदे पानी से उठने वाली दुर्गंध से बस्ती के लोग परेशान हैं.

कई बार यहां के लोग पालिका कार्यालय में दूषित जल भराव के शिकायत कर चुके हैं परंतु अभी तक पालिका के अधिकारियों द्वारा ध्यान नहीं दिया गया है. जलभराव से बस्ती की महिलाओं को सबसे अधिक दिक्कत हो रही है. लेकिन प्रशासन अब भी सिर्फ दिलासा ही दे रहा है. बस्ती के लोगों ने समस्या का शीघ्र समाधान न होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here