‘इंदू सरकार’ फिल्म पर ज्योतिरादित्य की टिप्पणी से आहत हैं मधुर भंडारकर

कांग्रेस पार्टी की आलोचना झेल रही फिल्म ‘इंदु सरकार’ के निर्देशक मधुर भंडारकर का कहना है कि वह कांग्रेस प्रवक्ता ज्योतिरादित्य सिंधिया का सम्मान करते हैं, लेकिन फिल्म के बारे में उन्होंने जो टिप्पणी की है, इसकी उन्हें बिल्कुल भी आशा नहीं थी.

गौरतलब है कि सिंधिया ने सोमवार को कहा था, “इस फिल्म को बनाने के पीछे जिस संगठन और व्यक्ति का हाथ है, उसे हम अच्छी तरह जानते हैं. हम फिल्म में दिखाए गए झूठ की निंदा करते हैं.”

भंडारकर ने आईएएनएस को बताया, “मैं हैरान हूं कि पूरी फिल्म देखे बिना ज्योतिरादित्य इस तरह की टिप्पणी कैसे कर सकते हैं? एक व्यक्ति के तौर पर मैं उनका सम्मान करता हूं, लेकिन मुझे उनसे यह अपेक्षा नहीं थी. फिल्म का सिर्फ एक ट्रेलर सामने आया है, जहां मैंने किसी भी राजनेता के नाम का जिक्र नहीं किया है.

मधुर से जब पूछा गया कि क्या यह वास्तविक चरित्र पर आधारित है क्योंकि सुप्रिया विनोद की भूमिका इंदिरा गांधी और नील नितिन मुकेश की भूमिका देखने में बिल्कुल संजय गांधी सी प्रतीत होती है, तो उन्होंने कहा, “फिल्म 70 फीसदी काल्पनिक और 30 फीसदी वास्तविकता पर आधारित है. फिल्म की पृष्ठभूमि 1972 में लगे आपातकाल पर है, जिसे सभी जानते हैं. दर्शकों को फिल्म की कहानी समझने के लिए फिल्म देखनी चाहिए. फिल्मकार ने कहा कि फिल्म में उन्होंने अपना राजनीतिक नजरिया नहीं दर्शाया है और इसकी कहानी आपातकाल के दौरान की मीडिया रिपोर्टों पर आधारित है.”

यह फिल्म 28 जुलाई को सिनेमाओँ में रिलीज हो रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here