योगी से तकरार के बाद मौर्य छोड़ेंगे डिप्टी CM पद

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भाजपा की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले केशव प्रसाद मौर्य जल्द ही डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा दे सकते हैं. उम्मीद है केशव जल्द ही अब केंद्र में मोदी कैबिनेट में शामिल हो सकते है. फिलहाल वह यूपी के उपमुख्यमंत्री हैं. दरअसल, उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बने 4 महीने भी नहीं हुए है मगर अभी से टकराव की स्थिति बनती दिख रही है.

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के बीच सब कुछ सहज नहीं है. इसके अलावा अगर मौर्य उपमुख्यमंत्री बने रहते हैं तो उन्हें फूलपुर की सीट छोड़नी होगी. ऐसी भी खबरे आ रही है कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती जो राज्यसभा से इस्तीफा दे चुकी हैं मौर्य के इस्तीफा देने की स्थिति में वह फूलपुर से लोकसभा उपचुनाव लड़ सकती हैं.

आपको बता दें कि बीएसपी ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है हालांकि उसने हालिया चुनावों में मिली करारी हार के बाद बीएसपी को जमीनी स्तर पर मजबूत करने के लिए मायावती की रणनीति का खुलासा जरूर किया है. अगर मायावती फूलपुर से चुनाव लड़ती हैं तो उन्हें हराना बीजेपी के लिए मुश्किल हो सकता है ऐसे में पार्टी नहीं चाहेगी की वहां चुनाव हो.

यदि मौर्य केंद्र में जाते हैं तो मायावती को नुकसान होगा. फूलपुर सीट खाली हो सकती थी, उस पर मायावती चुनाव लड़ सकती थीं, शायद जीत भी सकती थीं.बताया जा रहा है कि अगले महीने मोदी कैबिनेट के विस्तार की संभावना है, इसी दौरान केशव प्रसाद मौर्य को भी मौका मिल सकता हैं. सूत्रों के अनुसार उत्तर प्रदेश की सरकार में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के बीच सब ठीक नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here