GST का देश में भारी विरोध, अब दिल्ली के व्यापारी भी सड़कों पर उतरे

नई दिल्ली: पूरा देश में  1 जुलाई से देश में गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) लागू होने जा रहा है.लेकिन लागू होने से पहले इसका विरोध शुरू हो गया, अभी कुछ दिन पहले वाराणसी के साड़ी व्यापारियों ने विरोध प्रर्दशन किया था, उसके बाद राजस्थान, गुजरात और मध्यप्रदेश में भी इसका अच्छा खासा विरोध हुआ था. पर अब इस विरोध की रफ्तार दिल्ली तक आ पहुंची है. राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश के बाद अब दिल्ली के चांदनी चौक में भी व्यापारी इसका जबदस्त विरोध कर रहे हैं.

गुरुवार की सुबह से ही दिल्ली के चांदनी चौक में व्यापारी जीएसटी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं. चांदनी चौक में लाल किले के सामने व्यापारी वर्ग जीएसटी के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं. व्यापारियों की भीड़ की वजह से चांदनी चौक में भारी जाम भी लग गया है.

वहीं GST को लेकर गुजरात के जामनगर में भी व्यापारी महामण्डल ने बंद का ऐलान किया था. जिसके बाद आज पूरा शहर बंद के समर्थन में खड़ा हुआ है. इतना ही व्यापारियों ने जीएसटी के विरोध में बाइक से रैलियां भी निकाली है.

वहीं राजस्थान के जयपुर में भी 30 जून से 3 जुलाई तक मंडियां भी बंद रहेंगी. उत्तर प्रदेश के वाराणसी में भी साड़ी व्यापारियों ने जीएसटी के विरोध में प्रर्दशन किया था.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here