दार्जिलिंग में ईद पर बेमियादी बंद के बीच 12 घंटे की राहत

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग क्षेत्र में अलग गोरखालैंड की मांग को लेकर गोरखा जनमुक्ति मोर्चा समर्थकों की ओर से रैली और प्रदर्शन का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा पर इसी बीच जनमुक्ति मोर्चा ने सोमवार को ईद के मौके पर सुबह 6:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक 12 घंटे की आंशिक ढील देने का एलान किया है. हालांकि मोर्चा ने साफ किया है कि इलाके में वाहनों की आवाजाही में छूट सिर्फ मुस्लिम तबके के लिए है अन्य किसी भी तबके लिए नहीं है.

मोर्चा प्रमुख विमल गुरुंग ने शनिवार रात को जारी एक वीडियो संदेश में पार्टी के तमाम नेताओं व कार्यकर्ताओं से अलग राज्य की मांग में सड़कों पर उतरने की अपील की है. उन्होंने कहा कि मोर्चा बातचीत के लिए तैयार है, लेकिन यह बातचीत सिर्फ अलग गोरखालैंड के मुद्दे पर ही होगी.

उन्होंने कहा है कि बातचीत किसी वैकल्पिक फार्मूले पर नहीं होगी. गुरुंग ने भाजपा का नाम लिए बिना चेताया है कि दूसरे दलों के कुछ नेता गोरखालैंड आंदोलन के साथ विश्वासघात करने का प्रयास कर सकते हैं. मोर्चा प्रमुख ने कहा है कि या तो उनका शव घर जाएगा या फिर वे गोरखालैंड के साथ लौटेंगे पर इस आंदोलन को बीच में नहीं छोडेगें वरना गौरखालैंड़ का सपना हमेशा की तरह अधूरा रह जायेगा. इस बार के आंदोलन की गूंज पूरे भारत मे है जिसे रूकने न दिया जायेगा कल से बंद पहले की तरह शृरु हो जायेगा.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here