बच्चों को पढ़ाने वाले दलित युवक की जातिवादी गुंडों ने की पिटाई, पुलिस भी दे रही है गुंडों का साथ

इलाहाबाद। फूलपुर कोतवाली में आने वाले भमई हुसामगंज जमलापुर में दलित युवक प्रमोद कुमार गांव के बच्चों को पढ़ाता है. प्रमोद का यह काम गांव के ही कुछ उच्च जाति के लड़कों को रास नहीं आया. इसीलिए उन्होंने रात में प्रमोद के घर डाका डाल दिया. इस घटना को अंजाम देने के लिए उन्होंने बरसाती डाकू गैंग का सदस्य महरादीन को भी अपने साथ लिया और प्रमोद के घर धावा बोल दिया.

प्रमोद ने गुंडों का विरोध किया तो गुंडों ने बंदूक दिखाकर उसके साथ मारपीट की. इसके बाद वे घर में रखे 9 हजार रूपये और एक मोबाइल लूट ले गए. पीड़ित युवक ने घटना की शिकायत फूलपुर थाना में की. पुलिस पर गुंडों के प्रभाव और मिलीभगत होने के कारण अभी रिपोर्ट दर्ज नही हुई है. प्रमोद ने आईजी सहित जिले उच्चाधिकारियों को रजिस्टर्ड डाक से शिकायत पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है. साथ ही अनुसूचित जाति आयोग को भी इसकी सूचना दी.

प्रमोद ने बताया की थाने में केस दर्ज करने वाला पुलिस कर्मचारी भी मुझे और मेरे परिवार को पुलिस में शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है. इस पर युवक ने सीओ फूलपुर रविशंकर प्रसाद से मिलकर इसकी सूचना दी तो सीओ ने उस पुलिस कर्मचारी के खिलाफ मुकदमा लिखने और वैधानिक कार्यवाही करने को एसओ फूलपुर को आदेश दिया है. लेकिन अभी तक पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here