उच्च जाति के व्यक्ति ने किया दलित महिला से रेप, पति को भी किया घायल

बांदा। यूपी के बांदा जि‍ले में एक दलित महिला के साथ हैवानियत का मामला सामने आया है. पानी भरने गई इस महिला को घर में खींच उच्च जाति के व्यक्ति ने रेप किया. विरोध कर रही महिला के प्राइवेट पार्ट में कील डाल दी. इससे वह बेहोश हो गई. वहां छुड़ाने पहुंचे महिला के पति और उसके जेठ को फरसे से घायल कर दिया. महिला को मेडिकल चेकअप के बाद जिला अस्पताल ले जाया गया है.

बांदा जि‍ले में बीते सोमवार को दलित महि‍ला अपने 8 साल के बेटे के साथ गांव के ही हैंडपंप पर पानी भरने गई थी. आरोप है कि हैंडपंप से सटे घर में रहने वाले उच्च जाति के एक व्यक्ति ने महिला को जबरन अपने घर में खींच लिया. इसके बाद उससे रेप किया. महि‍ला ने जब वि‍रोध कि‍या तो उसके प्राइवेट पार्ट में लोहे की कील डाल दी. साथ ही उसके सिर पर हमला किया. इससे वह बेहोश हो गई.

महिला के साथ पानी भरने आया उसका बेटा भागकर घर पहुंचा. उसने घरवालों को घटना की जानकारी दी. घर से महि‍ला के पति और जेठ जब घटनास्‍थल पर पहुंचे तो आरोपी ने उन पर फरसे से हमला कर दिया. इससे दोनों लहूलुहान हो गए. घटना के बाद पीड़ित परिवार गांव वालों की मदद से थाने पहुंची और घटना की सूचना दी.

आरोप है कि पुलिस ने कार्रवाई की बजाय सादे कागजों में उनसे दस्तखत करा लिया और उन्हें अस्पताल भेज दिया. बांदा के एसपी श्रीपति मिश्रा का कहना है कि मामला उनकी संज्ञान में आया है. आरोपी के खिलाफ मारपीट का मुकदमा बबेरू थाने में दर्ज किया गया है. पीड़ि‍त महिला की तहरीर बबेरू थाना भेज दी गई है जिस पर धाराओं में तब्दीली करने और पीड़िता का मेडिकल चेकअप के निर्देश दिए गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here