दलित युवक की पेड़ से बांधकर पिटाई का विडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला

बटाला। देशभर में दलितों पर अत्याचार रूकने का नाम नहीं ले रहा है. कभी उत्तर प्रदेश में, तो कभी मध्य प्रदेश में, तो कभी राजस्थान में दलितों पर अत्याचार हो रहा है. अब पंजाब के बटाला से भी दलित शोषण की खबर आई है.

दरअसल, बटाला के भुल्लर गांव में एक मकान मालिक ने दलित किराएदार को पेड़ से बांधकर पीटा. मकान मालिक ने दलित टिक्का मसीह पर पंखा चुराने का आरोप लगाया. टिक्का मसीह ने मकान मालिक के आरोप को खारिज भी किया. इसके बावजूद मकान मालिक ने उसकी एक बात नहीं सुनी और उसे कुछ लोगों की मदद से पेड़ से बांध दिया और पीटना शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ेंः आजादी के बाद अब तक आरक्षित नहीं हुई यह विधानसभा

टिक्का मसीह की पिटाई के बाद उनके मकान मालिक देबा सिंह और उनके दोस्तों ने घटना की विडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. जिसके बाद यह घटना सबके सामने आई. टिक्का मसीह की पत्नी सुनीता के मुताबिक घटना के बाद से उनका पति गायब है. इस घटना को पांच दिन बीत चुके हैं लेकिन पुलिस इस मामले में कोई भी उचित कार्रवाई नहीं कर रही है. इसके बाद सुनीता ने मीडिया से संपर्क कर इस मामले की जामकारी दी. सुनीता ने कहा कि उसके मकान मालिक देबा ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर टिक्का की पिटाई कर उससे जबरन जुर्म कबूल करवाया.

ये भी पढ़ेंः सनौता में दलितों के घरों पर हुआ हमला

सुनीता ने कहा कि इस घटना की जानकारी जैसे ही मुझे मिली मैं तुरंत 1300 रुपए लेकर घटनास्थल पर पहुंची. मैंने पंखे की कीमत चुका दी फिर भी देबा मेरे पति को अपने साथ ले गया और कहने लगा कि वो टिक्का को सबक सिखाने के लिए अपने साथ लेकर जा रहा है. मेरे पति तब से ही गायब हैं और जब मैंने देबा से उनके बारे में पूछा तो वह कोई भी संतुष्ट करने वाला जवाब नहीं दे पाया.

सुनीता ने बताया कि उन्होनें इस घटना की शिकायत पुलिस में करानी चाही लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज़ करने से इनकार कर दिया और सुनीता को थाने से डांट कर भगा दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here