उच्च जाति की लड़की से शादी की तो सवर्णों ने पीटकर मार डाला

trichi

त्रिची। तमिलनाडु के त्रिची जिले में एक दलित कार्यकर्ता की बेरहमी से हत्या कर दी गई. आरोपियों ने दलित युवक पर उनके खेत में लगे प्लास्टिक नल को तोड़ने का आरोप लगाया था. पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. परिजनों का आरोप है कि मृतक के उच्च जाति में शादी करने की वजह से उसकी हत्या की गई है.

कत्ल की यह घटना त्रिची जिले के थिरुपंजी गांव की है. मृतक कथीरसन (21) ऑटो चलाकर परिवार का गुजारा करता था. कथीरसन के पड़ोस में रहने वाले वी. थांगारसु और उसके बेटे टी. भास्कर, टी. सुरेश ने उस पर नल तोड़ने का आरोप लगाया.

आरोपियों ने कथीरसन को पकड़ लिया और उसके हाथ-पैर बांधकर मार्केट की ओर ले गए. आरोपियों ने कथीरसन की लोहे की रॉड से बेरहमी से पिटाई की. अपने पति को बचाने के लिए आई कथीरसन की पत्नी के साथ भी आरोपियों ने मारपीट की.

इसके बाद आरोपी कथीरसन को पुलिस के पास ले जाने की बात कहकर अपने साथ ले गए और उसकी हत्या कर दी. कथीरसन के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने तीनों आरोपी बाप-बेटों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा और SC/ST एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है.

मृतक कथीरसन

दलित संस्था के डायरेक्टर ए. काथिर के मुताबिक, कथीरसन ने 6 महीने पहले शादी की थी. कथीरसन दलित था और उसने कल्लर जाति (उच्च जाति) से संबंध रखने वाली नंदनी से शादी की थी. इस शादी से कई लोग नाराज चल रहे थे.

परिजनों का आरोप है कि आरोपियों ने कथीरसन की पिटाई के दौरान उसकी शादी को लेकर अपशब्द भी कहे थे. बहरहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here