जातिवादी गुंडे ने भाजपा राज कहकर दलित महिला को पीटा

mirzapur

मिर्जापुर। यूपी में एक बार फिर दलित महिला की पिटाई का सामने आया है. मामला मिर्जापुर के मड़िहान थाना क्षेत्र का है, जहां मामूली कहासुनी के बाद दबंग ने महिला को बेरहमी से पीट दिया. पुलिस ने इस मामले में जातिवादी गुंडें के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

मड़िहान थाना के रेकसा खुर्द गांव में दलित महिला जीरा भारती अपने लड़के के साथ साइकिल से अपने घर जा रही थी. गांव में बीच सड़क पर गांव जातिवादी गुंडा तसनू पटेल खड़ा था. जब दलित महिला ने उनसे रास्ता छोड़ने की बात कही तो वह पहले तो धमकी दिया की यह भाजपा राज है, सपा और बसपा राज नहीं है. बहुत नेतागिरी करती हो नेता गिरी भूल जाओगी. इसके बाद जातिवादी गुंडे महिला को गाली देने लगे और विरोध करने पर वह घर की तीन से चार महिलाओं को बुला लिया और सब लोगों ने मिलकर उनकी लात-घूंसों से जमकर पिटाई की. महिला का आरोप है कि उसे जातिसूचक गालियां दी गई, जब डॉयल-100 पर सूचना तब जाकर उसकी जान बची.

जीरा भारती कम्युनिस्ट पार्टी (माले) की नेता भी हैं और इलाके मजदूरों के हक के लिए लड़ती रहती है. उनका कहना था कि वह मजदूरों के हक लगातार में लगातार आवाज उठती रहती है, पिछले साल भी उन्होंने इलाके में मजदूरी की मांग की थी. जीरा भारती का आरोप है कि उनकी पिटाई इसी को लेकर हो सकती है. वहीं थानाध्यक्ष मड़िहान भुवनेश्वर पांडे ने जीरा भारती की तहरीर पर उनका मेडिकल कराते हुए मुकदमा हुए दर्ज करने की बात कह रहे हैं.

वहीं मारपीट के आरोपी के घर वालों का कहना है कि मामला सिर्फ मामूली विवाद का है, दलित महिला के साथ कोई मारपीट नहीं हुई है. फिलहाल मामले की जांच पुलिस कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here