जाट लड़कियों ने दलित को पीटा, इलाके में भारी तनाव

मुजफ्फर नगर

मुज़फ्फरनगर। यूपी के मुजफ्फरनगर के एक गांव में दलित-जाट समुदाय के बीच तनातनी हो गई है. गांव में जाट समुदाय की 4 लड़कियों ने एक दलित लड़की की पिटाई कर दी, जिससे इलाके में तनाव फैल गया. घटना के बाद गांव में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और तनाव कम करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है.

दरअसल, मामला मुज़फ्फरनगर की नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के गांव मुस्तफाबाद पचेंडा स्थित जनता इंटर कॉलेज का है. यहां एक हफ्ता पहले कुछ छात्राओं के बीच मामूली बात को लेकर झगड़ा हो गया था. जिसके बाद, 13 अक्टूबर को कुछ जाट छात्राओं ने कॉलेज में दलित समाज की एक छात्रा की पिटाई कर दी थी. इसमें दलित छात्रा को चोटें भी आईं. इसे लेकर पीड़ित छात्रा की ओर से नई मंडी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था.

पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई न होने पर, नाराज होकर दलित परिवार ने जिलाधिकारी कार्यालय की पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग करने लगे. इसकी सूचना पर सर्किल ऑफिसर(सीओ) राजीव कुमार गौतम भी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. यहां वे पीड़ितां के परिवार और समर्थन में आए लोगों को यह समझाने में जुट गए कि आरोपी छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो चुका है और जल्द ही इसमें कार्रवाई की जाएगी.

सीओ राजीव कुमार ने बताया कि पीड़िता के पिता अजय सिंह ने आरोपी लड़कियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जो जाट समुदाय की हैं. ये सभी लड़कियां बारहवीं कक्षा की छात्रा हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here