प. बंगाल: गौ तस्करी के शक में भीड़ ने की तीन लोगों की हत्या

दिनाजपुर। पश्चिम बंगाल के दिनाजपुर जिले में गौ तस्करी के नाम पर हत्या का ताजा मामला सामने आया है. जानकारी में बताया गया कि गौ-तस्करी के शक में भीड़ ने तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी. यह घटना 22 जून की है. मारे गए तीनों के लोगों पर इलाके से गाय चोरी करने का आरोप लगाया गया है.

गाय चोरी के आरोप में नसीरुल हक,  मोहम्मद समीरुद्दीन और मोहम्मद नासिर नाम के शख्स को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला. भीड़ की पिटाई से घायल हुए नसीरुल को पास ही हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. जबकि अन्य दो नासीर और समीरुद्दीन की मौके पर ही मौत हो गई थी.

जानकारी के मुताबिक करीब 10 लोगों का एक समूह गुरूवार रात गांव में घुसा. कथित तौर पर वे लोग गायों को चुराने के लिए आए थे. गांव में इससे पहले भी जानवर चोरी हो चुके थे जिसके चलते गांव वाले सतर्क थे. कथित तौर पर उन लोगों ने दो घरों से गायों को उठा लिया और जैसे ही वे तीसरे घर की ओर बढ़ रहे थे उस दौरान किसी ने शोर मचाकर सबको इकट्ठा कर लिया. बाकि लोग भाग गये पर 3 लोगों को भीड़ ने घेर लिया जिसके बाद उनकी बुरी तरह से पिटाई की गयी, भीड़ ने उन्हें इतनी बुरी तरह से मारा की उनकी दो लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया तथा एक व्यक्ति की मौत अस्पताल में हो गयी.

इसके बाद पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि केस दर्ज होने के बाद तीन लोगों असित बसु, असीम बसु और कृष्णा पोदा को पकड़ा गया है. पकड़े गए तीनों लोग एक गांव के निवासी हैं जो हत्या में मुख्य आरोपी के रुप में सामने आये हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here