सरकारी हैंडपंप से पानी भरने पर दलित लड़की पर हमला

0
215

 

jai

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक जातिवादी महिला ने दलित लड़की को लहूलुहान कर दिया. लड़की का जुर्म सिर्फ इतना था कि वह सरकारी हैंडपंप से पानी भरकर ला रही थी.

दरअसल, जयपुर के चाकसू तहसील के सावलिया गांव में रहने वाली 13 साल की दलित लड़की आरती बैरवा सरकारी हैंडपंप से पानी भर कर ला रही थी. तभी कालू गुर्जर की पत्नी विनोदी गुर्जर ने उसे रोक लिया. जातिसूचक गाली दी. लड़की से कहा कि तूने हैंडपंप से पानी कैसे भरा. हैंडपंप को अपवित्र कर दिया. इतना कुछ बोलने के बाद भी विनोदी गुर्जर ने दलित लड़की पर हथौड़ी से हमला कर दिया. जिससे लड़की लहूलुहान हो गई.

लड़की के पिता को जब घटना का पता चला तो वो विनोदी गुर्जर का विरोध करने पहुंचा और थाने में शिकायत करने की धमकी दी. लेकिन विनोदी गुर्जर और उसके पति सहित गुर्जर समुदाय के लोगों ने उसे धमका कर भगा दिया और थाने में शिकायत ने करने की चेतावनी भी दी.

लड़की के पिता कल्याण बैरवा किसी की धमकी से नहीं डरा और पुलिस स्टेशन शिकायत दर्ज कराने पहुंचे, लेकिन पुलिस ने भी रिपोर्ट लिखने में आनाकानी करी. लेकिन 20 सितंबर को पुलिस ने शिकायत तो दर्ज कर लिया. लेकिन आरोपी अब भी बाहर घूम रहे हैं. पीड़ित परिवार को केस वापस लेने के लिए धमका रहे हैं.

पुलिस ने आरोपियों पर एससी/एसटी एक्ट के अलावा भारतीय दंड संहिता की धारा 341, 323 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया. लेकिन आरोपी पूरी तरह से आजाद घूम रहे हैं. पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिल रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here