कब्रिस्तान के गड्ढे में गिरी गाय, मुस्लिमों ने बचाई जान

मुरादाबाद। जहां एक तरफ गाय को लेकर चौतरफा राजनीति जारी है ऐसे में कुछ अच्छी खबरें भी सामने आ रही हैं. देश में गौहत्या को लेकर इस वक्त खूब बवाल वहीं यूपी के मुरादाबाद में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सांप्रदायिक सौहार्द की अनूठी मिसाल पेश की है. वहां के एक कब्रिस्तान में घास चरने गई गाय क्रब के लिए खोदे गए गड्ढे में जा गिरी. जिसे वहां मौजूद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मेहनत के बाद बाहर निकाला.

जानकारी के अनुसार ये घटना रविवार 9 जुलाई की है. मुरादाबाद के शाहबाद रोड के पास स्थित कब्रिस्तान में दोपहर के समय एक गाय घास चरने गई थी. वहां बारिश के कारण कीचड़ भी हो रही थी ऐसे में गाय फिसलकर एक कब्र के पास गहरे गड्ढे में जा गिरी. करीब एक घंटे तक गाय गड्ढे में पड़ी रही. तभी वहां से गुजर रहे मुस्लिम समुदाय के लोगों ने 100 नंबर पुलिस को इसकी सूचना दी. इसके बाद लोगों ने गाय को निकालने की कोशिश शुरू कर दी. तभी 100 नंबर पुलिस व कोतवाली के नगर हल्का इंचार्ज अजीत सिंह भी मौके पर पहुंच गए.

गाय को निकालने के रेस्क्यू आपरेशन में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया. तकरीबन डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद गाय को सकुशल बाहर निकाला जा सका. इसके बाद दोनों समुदाय के लोगों ने गले मिलकर आपसी सौहार्द और भाईचारे को मजबूत करने का आह्वान किया और भाईचारे की अनूठी मिसाल पेश की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here